सौम्या कांबले ‌‌‌‌‌‌‌‌का जीवन परिचय | Saumya Kamble Biography

Social Share

सौम्या कांबले ‌‌‌‌‌‌‌‌का जीवन परिचय, उम्र, परिवार, हाइट, बॉयफ्रेंड, पिता, विनर इंडियाज बेस्ट डांसर सीजन 2 [Saumya Kamble Biography] (Age, Family, Height, Boyfriend, Father, Dance, Winner India’s Best Dancer Season 2)

सौम्या कांबले डांस की दुनिया का एक ऐसा नाम है। जिन्होंने बहुत छोटी उम्र में बहुत बड़ा नाम कमा लिया है। इनका जन्म पुणे (महाराष्ट्र) में हुआ। 2021 में वे सोनी टीवी के शो इंडिया बेस्ट डांसर सीजन 2 की विजेता बनी हैं। सौम्या पेशे से एक डांसर और कोरियोग्राफर है।

सौम्या कांबले ‌‌(इंडिया बेस्ट डांसर सीजन 2 की विजेता) की जीवनी

Saumya kamble

नाम(Name)सौम्या कांबले (Saumya Kamble)
निक नेम(Nick Name)सौम्या
जन्म(Birth)2 मई 2005
जन्म स्थान (Birth Place)पुणे (महाराष्ट्र)
उम्र (Age)17 वर्ष
गृहनगर(Hometown)पुणे (Pune)
पिता (Father’s Name)अनिल कांबले
माता (Mother’s Name)शैलजा कांबले
पेशा (Profession)डांसर
विनर (Winner)इंडियाज बेस्ट डांसर सीजन 2
कद (Height)5 fit 5 inch
वजन(Weight)50 kg
बालों का रंगकाला
आंख का रंगकाला
हॉबी (Hobby)डांसिंग / ट्रैवलिंग
वैवाहिक स्थिति अविवाहित
बॉयफ्रेंड ज्ञात नहीं
धर्म (Religion)हिन्दू
राष्ट्रीयताभारतीय
InstagramClick here

सौम्या कांबले ‌‌का जन्म एवं परिवार

सौम्य का जन्म 2 मई 2005 को महाराष्ट्र के पुणे में हुआ था। वे अभी 17 वर्ष की है ,इनके पिता का नाम अनिल कांबले और माता का नाम शैलजा कांबले है। इनके पिता पेशे से एक डॉक्टर है और इनकी माता एक गृहणी है।

करियर

सौम्या को बचपन से ही डांस का बहुत शौक था। सौम्या ने बताया उनकी माता ने उन्हें डांस के लिए बहुत ज्यादा सपोर्ट किया। उनके पिता उन्हें हमेशा से डॉ बनाना चाहते थे।

सौम्या ने सोनी टीवी के रियलिटी शो इंडियाज बेस्ट डांसर सीजन 2 के लिए ऑडिशन दिया था। उन्होंने पद्मावत फिल्म के गीत एक दिल में परफॉर्म किया। उनके इस परफॉर्मेंस को जज गीता, टेरेंस लुईस और मलाइका अरोड़ा ने बहुत पसंद किया। शो के शुरुआती दौर में इनके पिता ने सौम्या की माता से ₹500 की शर्त लगाई कि वह पहले दौर में ही बाहर हो जाएगी , लेकिन सौम्या ने अपने प्रदर्शन से पहले राउंड को आसानी से क्वालीफाई कर लिया।

इस पहले राउंड के बाद सौम्या का इंडिया बेस्ट डांसर सीजन 2 का सफर शुरू हो गया। उन्होंने कड़ी मेहनत से इस शो में एक के बाद एक नई सफलताएं हासिल की। इस शो में उनकी गुरु वर्तिका झा थी। वर्तिका भी एक प्रसिद्ध डांसर और कोरियोग्राफर है।

अपने इस पहले ही रियलिटी शो में सौम्या ने अपने डांस से सबको प्रभावित किया और इंडियाज बेस्ट डांसर सीजन 2 की विनर बनी। उन्हें सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन की तरफ से 15 लाख का चेक और एक मारुति सुजुकी स्विफ्ट कार गिफ्ट में मिली। उनकी कोरियोग्राफर रही वर्तिका झा को पांच लाख का चेक से पुरस्कृत किया गया। इस शो गौरव सरवन फर्स्ट रनर अप रहे।

FAQ :

Q : सौम्या कांबले कौन है ?

Ans : सौम्या कांबले एक डांसर है , उन्होंने jan 2022 में सोनी टीवी के शो इंडिया बेस्ट डांसर सीजन 2 को जीता था।

Q : सौम्या कांबले की उम्र कितनी है ?

Ans : 17 वर्ष (2022)

q : सौम्या कांबले के माता-पिता कौन है ?

Ans : सौम्या के पिता का नाम अनिल कांबले और माता का नाम शैलजा कांबले है।

अन्य पोस्ट पढ़े :


Social Share

Leave a Comment

T20 में शतक जड़ने वाले भारतीय बल्लेबाज की लिस्ट गिल ने की ताबड़तोड़ बैटिंग कीवीयो के खिलाफ लगाया शतक भारत ने जीता अंडर-19 क्रिकेट महिला विश्व कप ICC के वर्ष के सर्वश्रेष्ठ T20 क्रिकेटर बने सूर्यकुमार भारतीय क्रिकेटर जिन्होंने बॉलीवुड अभिनेत्रियों से की शादी केएल राहुल और अथिया शेट्टी आज करेंगे शादी वनडे में दोहरा शतक लगाने वाले भारतीय खिलाड़ी Shubman Gill ने लगाया पहला एकदिवसीय दोहरा शतक