अमरजीत जयकर का जीवन परिचय, सिंगर, लाइफ स्टोरी, जन्म, उम्र, परिवार, माता, पिता, नेटवर्थ | Amarjeet Jaikar Biography in Hindi

Social Share

अमरजीत जयकर का जीवन परिचय, सिंगर, लाइफ स्टोरी, जन्म, उम्र, परिवार, माता, पिता, नेटवर्थ, शिक्षा, करियर, सॉन्ग, वायरल वीडियो, इंस्टाग्राम, फेसबुक [Amarjeet Jaikar Biography in Hindi] (Singer, Life Story, Birth, Age, Family, Mother, Father, Net worth, Education, Career, Song, Viral Video, Instagram, Facebook)

बिहार के रहने वाले अमरजीत जयकर ट्विटर पर वायरल हो रहे हैं, अपने मधुर गायन के कारण। अमरजीत दिल दे दिया है गाते हुए उनका एक वीडियो वायरल होने के बाद वह रातों-रात इंटरनेट सेंसेशन बन गए। वीडियो ने सोनू सूद सहित कई बॉलीवुड हस्तियों का ध्यान खींचा।

वे एक तरह से सेलिब्रिटी बन गए हैं। बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद और जुबिन नौटियाल सहित कई हस्तियों ने उनकी क्लिप साझा की है और सोनू सूद ने अमरजीत को अपनी आगामी फिल्म ”फतेह” के लिए गाने का मौका देने का वादा किया है।

अमरजीत जयकर का जीवन परिचय

(Amarjeet Jaikar Biography in Hindi)

नाम (Name)अमरजीत जयकर (Amarjeet Jaikar)
जन्म (Birth)2005
जन्म स्थान (Birth Place)समस्तीपुर, बिहार
गृहनगर (Hometown)समस्तीपुर, बिहार
राज्य (State) बिहार
उम्र (Age)18 Year
हाइट (Height)5 फिट, 5 इंच
वेट (Weight)57 KG
पेशा (Profession)सिंगर, यूट्यूबर
फेमस फॉर (Famous For) वायरल YouTube गाने के लिए
स्कूल (School)गवर्नमेंट स्कूल समस्तीपुर, बिहार
शिक्षा (Education)बीए ऑनर्स
वैवाहिक स्थिति (Marital Status)अविवाहित
जाति (Caste)ठाकुर (नई हजम)
जाति वर्ग (Caste Category) OBC
धर्म (Religion)हिंदू
राष्ट्रीयता (Nationality)भारतीय
यूट्यूब चैनल (You Tube Channel) Official Amarjeet Jaikar
Joined -7 Jan 2020
1,947,598 views
32.4K subscribers

अमरजीत जयकर परिवार (Amarjeet Jaikar family)

पिता (Father’s Name)रोहित ठाकुर
माता (Mother’s Name)बेबी देवी
भाई (Brother)1
बहन (Sister)1
गर्लफ्रेंड (Girlfriend)ज्ञात नहीं

अमरजीत जयकर का जीवन परिचय, शिक्षा (Amarjeet Jaikar Education)

इनकी शिक्षा की बात करें तो यह पढ़ाई में कमजोर है और दसवीं कक्षा में 1 बार फेल हो चुके हैं। वर्तमान में वे समस्तीपुर, बिहार के कॉलेज में ग्रेजुएशन के प्रथम वर्ष में है।

अमरजीत जयकर करियर (Amarjeet Jaikar Career)

इन्हे बचपन से ही गाने का बहुत शौक था और स्कूल में यह अच्छे गाने के लिए प्रसिद्ध थे। यह सोशल मीडिया पर अपने गाने के वीडियो पोस्ट करते थे और बहुत कम लोग उन्हें देख पाते थे। 17 साल की उम्र में ही वे बिहार आइडियल के विजेता बने, इसके बाद उन्होंने अपना एक युटुब चैनल शुरू किया। जहां पर वे अपनी गानों की वीडियो डालते रहते हैं।

इनके यूट्यूब चैनल का नाम ”Official Amarjeet Jaykar” है और इस चैनल पर 32.4 K सब्सक्राइबर हैं। इनका वीडियो ट्यूटर पर वायरल हुआ जहां बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद, नीतू चंद्रा, सिंगर सोनू निगम समेत कई लोगों की नजर पड़ी और सोनू सूद ने इन्हें ट्वीट कर कहा कि एक बिहारी सौ पर भारी और इन्हें काफी सराहना मिली।

21 फरवरी 2023 को सोशल मीडिया पर इनका वीडियो वायरल हुआ जिसमें अमरजीत एक गाने को कोलगेट ब्रश करते हुए जा रहे हैं और उनके पीछे बहुत बच्चे भी दिख रहे थे। यह वीडियो सबसे ज्यादा वायरल हुई और ये सोशल मीडिया पर काफी फेमस हो गए। इसके बाद इन्हें सोनू सूद ने मुंबई मिलने के लिए बुलाया और अपनी फिल्म फतेह में गाना गाने के लिए ऑफर किया है। यहीं से इनकी लाइफ और इनका करियर ऊंचाइयां छू रहा है।

अमरजीत जयकर लाइफ स्टोरी (Amarjeet Jaikar Life Story)

अमरजीत जयकर एक भारतीय पॉप कलाकार, गायक और संगीतकार हैं। वह बिहार समस्तीपुर का रहने वाला है। उन्होंने अपने संगीत के सफर की शुरुआत एक छोटे से गांव से की थी। उन्होंने 17 साल की उम्र में एक रियलिटी शो में भाग लिया और विजेता बिहार आइडल भी बने। फिर उन्होंने YouTube शुरू किया और अपना फैन-बेस बना लिया। लोगों को उनके कवर गाने पसंद आए। फिर उसने अपना मूल बनाना शुरू किया। अमरजीत जयकर एक गायक भी हैं। उसने ”दिल दे दिया है” के साथ-साथ कई गानों पर कई वीडियो बनाए हैं।

इनके पिता रोहित ठाकुर है जिनका एक सलून है और उसी से इनकी रोजी रोटी चलती है। इनके पिता को भी गाने का बहुत शौक है। इनकी माता का नाम बेबी देवी है जो एक ग्रहणी है। इसके अलावा उनके परिवार में एक छोटा भाई और एक छोटी बहन है। जाति की बात की जाए तो यह हजाम ठाकुर जाति के हैं और ओबीसी कैटेगरी में आते हैं।

अमरजीत जयकर वायरल वीडियो (Amarjeet Jaikar Viral Video)

अमरजीत ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो साझा किया जिसमें उन्होंने सोनू सूद से मुलाकात के अपने अनुभव को साझा किया। उन्होंने पोस्ट को हिंदी में कैप्शन देते हुए लिखा, ‘सर से मिलने से पहले मुझे लगता था कि सर सुपरस्टार हैं, लेकिन मिलने के बाद मुझे ऐसा बिल्कुल नहीं लगा। उन्होंने वादा किया था, तैयारी पूरी थी, उसे देखकर ऐसा लगा जैसे माँ भोजन की थाली लिए खड़ी हो।”

Amarjeet Jaikar with Sonu Sood 2
अमरजीत जयकर मिले अभिनेता सोनू सूद से इमेज क्रेडिट : सोशल मीडिया

इससे पहले अमरजीत ने एक क्लिप साझा की थी, जहां उन्होंने सोनू सूद को उनके सपने को साकार करने में मदद करने के लिए धन्यवाद दिया था। एक क्लिप में युवा वायरल गायन ने खुलासा किया कि पार्श्व गायक बनने का उनका सपना सोनू सूद की बदौलत पूरा हो रहा है।

अमरजीत ने कहा, “तो आखिरकार जीस घड़ी का मुझे इंतजार था, सोनू सरजी से मेरी बात हुई, उन्होंने बोला कि उनका अभी जो मूवी आ रहा है फतेह, उसमें मुझे गाने का मौका दे रहे हैं, तो मैं 27 और 28 को मुंबई में रहूंगा।” मैं बहुत खुश हूं.. मैं बहुत ही ज्यादा खुश हूं कि सर ने मुझे इस काबिल समझा।

अमरजीत जयकर नेटवर्थ (Amarjeet Jaikar Net Worth)

अमरजीत की मंथली इनकम लगभग ₹10000 के बराबर है और इनकी नेटवर्थ 10 से 20 लाख रुपए के लगभग है। इनका एक यूट्यूब चैनल भी है जिससे यह इनकम करते हैं।

अमरजीत जयकर सोशल मीडिया (Amarjeet Jaikar Social Media)

Facebook Click Here
Twitter Click Here

अमरजीत जयकर इंस्टाग्राम (Amarjeet Jaikar Instagram)

FAQ :

Q : अमरजीत जयकर कौन है ?

Ans : अमरजीत जयकर एक भारतीय पॉप कलाकार, गायक और संगीतकार हैं। वह बिहार समस्तीपुर का रहने वाला है। उन्होंने अपने संगीत के सफर की शुरुआत एक छोटे से गांव से की थी। उन्होंने 17 साल की उम्र में एक रियलिटी शो में भाग लिया और विजेता बिहार आइडल भी बने।

Q : अमरजीत जयकर का जन्म कब और कहां हुआ ?

Ans : इनका जन्म वर्ष 2005 में समस्तीपुर, बिहार में हुआ था।

Q : अमरजीत जयकर की उम्र कितनी है ?

Ans : 18 वर्ष

Q : अमरजीत जयकर कहां के रहने वाले हैं ?

Ans : बिहार के

अन्य पोस्ट पढ़ें :


Social Share

Leave a Comment

WPL का पहला अर्धशतक बनाया हरमनप्रीत ने अमरजीत की चमकी किस्मत सोनू सूद ने बुलाया मुंबई अश्विन बने भारत के दूसरे सबसे सफल गेंदबाज भारत की धाकड़ गेंदबाज है रेणुका ठाकुर WPL 2023 : भारतीय महिला क्रिकेटरों पर लगी करोड़ों की बोली T20 में शतक जड़ने वाले भारतीय बल्लेबाज की लिस्ट शुभमन गिल ने लगाया शानदार शतक भारत ने जीता अंडर-19 क्रिकेट महिला विश्व कप