अहान शेट्टी का जीवन परिचय, अभिनेता, जन्म, उम्र, परिवार, नेटवर्थ | Ahan Shetty Biography

Social Share

अहान शेट्टी का जीवन परिचय, अभिनेता, जन्म, उम्र, परिवार, नेटवर्थ, मूवी लिस्ट, फर्स्ट मूवी, अपकमिंग मूवी, माता, पिता, बहन, गर्लफ्रेंड, वाइफ, करियर, इंस्टाग्राम, शिक्षा, हाइट, वेट [ Ahan Shetty Biography ] ( Actor, Birth, Age, Family, Net Worth, Movie List, First Movie, Upcoming Movie, Mother, Father, Sister, Girlfriend, Wife, Career, Instagram, Education, Height, Weight )

अहान शेट्टी बॉलीवुड अभिनेता है , इनके पिता का नाम सुनील शेट्टी है जो बॉलीवुड के विख्यात अभिनेता हैं। अहान ने फिल्म ”तड़प” से बॉलीवुड में डेब्यू कर लिया है उनकी यह फिल्म पर्दे पर रिलीज हो चुकी है।अहान को IIFA 2022 का बेस्ट डेब्यू एक्टर के अवार्ड से नवाजा गया है।

अहान शेट्टी का जीवन परिचय (Ahan Shetty Biography)

नाम (Name)अहान शेट्टी (Ahan Shetty)
जन्म (Birth Place)15 जनवरी 1996
जन्म स्थान (Birth Place)मुंबई (भारत)
गृहनगर (Hometown)मुंबई, महाराष्ट्र, भारत
उम्र (Age)25 वर्ष
पिता (Father)सुनील शेट्टी (अभिनेता)
माता (Mother)माना शेट्टी (फैशन डिजाइनर)
बहन (Sister)अथैया शेट्टी (अभिनेत्री)
पेशा (Profession)अभिनेता
हाइट (Height)1.79 मी
वेट (Weight)74 KG
स्कूल (School)अमेरिकन स्कूल ऑफ बॉम्बे, मुंबई
कॉलेज (College)अमेरिकन यूनिवर्सिटी
धर्म (Religion)हिन्दू
डेब्यू फिल्म (Debut Film)तड़प (Tadap) 2021
गर्लफ्रेंड (Girlfriend)तान्या श्रॉफ
विवाहित स्थिति (Married Status)अविवाहित
राष्ट्रीयता (Nationality)भारतीय
नेटवर्थ (Net Worth)22 करोड़ लगभग

अहान शेट्टी का जन्म, परिवार एवं शिक्षा (Ahan Shetty Family)

अहान शेट्टी का जन्म 15 जनवरी 1996 को मुंबई महाराष्ट्र में सुनील शेट्टी के घर हुआ। इनके पिता भी बॉलीवुड एक अभिनेता है , इनकी माता का नाम मना शेट्टी है। परिवार में इनकी एक बड़ी बहन भी है ,जिनका नाम अथिया शेट्टी है।अथिया पहले ही बॉलीवुड में एंट्री कर चुकी है। इन्होंने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत वर्ष 2015 में निखिल आडवाणी निर्देशित फिल्म हीरो से की थी।

अहान शेट्टी ने प्रारंभिक शिक्षा मुंबई स्थित अमेरिकन स्कूल ऑफ बॉम्बे सी पूरी की और उसके बाद ऐक्टिंग और फिल्म निर्माण कोर्स के लिए अमेरिका चले गए, जहाँ उन्होंने अमेरिकन यूनिवर्सिटी से कोर्स को पूरा किया।

अहान शेट्टी का करियर (Ahan Shetty Career)

अक्सर एक्टर्स के बच्चे इंटरनेट और न्यूज़ के सुर्खियों में बने रहते हैं, लेकिन एक Celebrity Kid होने के बाद भी अहान बॉलीवुड की चमक दमक से दूर रहते हैं। अहान सुर्खियों में तब आये जब इंडस्ट्री में उनके Bollywood Debut की बात होने लगी। जल्द ही Shetty Family ने इसे Confirm करते हुए बताया कि अहान ने अपनी पहली फिल्म के लिए Preparation शुरू कर दी है और जल्द ही अपना डेब्यू करने वाले हैं। तब से अहान पब्लिक में नजर आने लगे।

अगर बात करें उनके फिटनेस की तो बिना किसी डाउट के अहान काफी स्मार्ट और हैंडसम हैं और कहीं न कहीं उनका लुक आपको युवा सुनील शेट्टी की याद दिला देगा। वो लगभग 6 फ़ीट लंबे हैं और अपने लुक और फोटोज से इंटरनेट पर काफी चर्चा में रहते हैं।

अहान अपने स्कूल के समय मे फुटबाल टीम के कप्तान थे।अहान को गाना गाने का शौक है और वह मशहूर Music Band के lead गायक हैं। अहान शेट्टी ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत 2021 में ”तड़प” फिल्म से की। इस फिल्म का निर्माण नाडियाडवाल ग्रैंडसन एंटरटेनमेंट प्रोडक्शन के बैनर तले हुआ। इस फिल्म के प्रोडूसर साजिद नाडियाडवाल और डायरेक्टर मिलन लुथरिया है। इस फिल्म में अहान शेट्टी के किरदार का नाम Ishana है और उनके साथ लीड अभिनेत्री के रूप में तारा सुतारिया है, जिनके किरदार का नाम रमिसा है।

अहान शेट्टी की फर्स्ट मूवी (Ahan Shetty First Movie)

अहान शेट्टी ने मिलन लूथरिया निर्देशित फिल्म तड़प से बॉलीवुड में डेब्यू कर लिया है। उनकी यह फिल्म 3 दिसंबर को रिलीज हो गई है और इस फिल्म ने अब तक अच्छा खासा कारोबार कर लिया है। बता दें कि यह फिल्म तेलुगू फिल्म आरएक्स 100 कि रीमेक है ,इस फिल्म में इनकी Co Actress तारा सुतारिया है। अहान का इस फिल्म में किरदार शिव का है। जबकि तारा का किरदार रामीसा नौटियाल का है।

अहान शेट्टी इंस्टाग्राम (Ahan Shetty Instagram)

FAQ :

Q : अहान शेट्टी के पिता का नाम क्या है ?

ANS : सुनील शेट्टी

Q : अहान शेट्टी की उम्र कितनी है ?

ANS : 25 वर्ष

Q : अहान शेट्टी की पहली फिल्म का नाम क्या है ?

ANS : तड़प (Tadap)

Q : अहान शेट्टी की गर्लफ्रेंड का नाम क्या है ?

ANS : तान्या श्रॉफ

अन्य पोस्ट पढ़े :


Social Share

Leave a Comment

T20 में शतक जड़ने वाले भारतीय बल्लेबाज की लिस्ट शुभमन गिल ने लगाया शानदार शतक भारत ने जीता अंडर-19 क्रिकेट महिला विश्व कप ICC के वर्ष के सर्वश्रेष्ठ T20 क्रिकेटर बने सूर्यकुमार भारतीय क्रिकेटर जिन्होंने बॉलीवुड अभिनेत्रियों से की शादी केएल राहुल और अथिया शेट्टी आज करेंगे शादी वनडे में दोहरा शतक लगाने वाले भारतीय खिलाड़ी Shubman Gill ने लगाया पहला एकदिवसीय दोहरा शतक