हरनूर सिंह पननू का जीवन परिचय| Harnoor Singh Pannu Biography

Social Share

हरनूर सिंह पननू का जीवन परिचय, जन्म, आयु, गृहनगर, परिवार, भारत अंडर -19 क्रिकेट खिलाड़ी, बल्लेबाजी [Harnoor Singh Pannu Biography](Birth, Age, Hometown, faimly, India Under-19 Cricket player, Batting)

हरनूर सिंह पननू भारत की अंडर-19 क्रिकेट टीम के खिलाड़ी है। हरनूर बायें हाथ के बल्लेबाज है और दायें हाथ से लेग ब्रेक बोलिंग भी कराते हैं। उनका चयन वेस्टइंडीज में होने वाले अंडर-19 विश्व कप- 2022 के लिए भारतीय टीम में हुआ है। उन्होंने अपने इस विश्वकप की शुरुआत अपनी शानदार बल्लेबाजी से की है। अंडर-19 विश्व कप के ग्रुप बी मैच में उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ 101 गेंदों में शानदार 88 रन बनाये।

हरनूर सिंह पननू का जीवन परिचय

नाम (Name)हरनूर सिंह
पूरा नाम (Full Name)हरनूर सिंह पननू
(Harnoor Singh Pannu)
निक नेम (Nick Name)पननू / विजी
जन्म (Birth)30 जनवरी 2003
जन्म स्थान (Birth place)जालंधर ,पंजाब
गृहनगर (Hometown)जालंधर
उम्र (Age)19 वर्ष
दादा जी (Grand father)सरदार राजिंदर सिंह
पिता (Father’s Name)वीरेंद्र सिंह
पेशा (Profession)भारतीय अंडर-19 क्रिकेटर
भूमिकाबल्लेबाज
बैटिंग (Batting)लेफ्ट हैंड बैट्समैन
बॉलिंग (Bowling)राइट हैंड लेग ब्रेक
हाइट(hieght)5 fit 9 inch
अंडर-19 डेब्यू28 नवंबर 2019
धर्म सिक्ख
राष्ट्रीयताभारतीय
इंस्टाग्रामClick here

करियर

पंजाब के जालंधर के रहने वाले हरनूर को क्रिकेट विरासत में मिला उनके पिता बिरेंद्र सिंह और दादा सरदार राजिंदर सिंह रणजी ट्रॉफी के खिलाड़ी रह चुके हैं। हरनूर के दादाजी उनके एक अच्छे कोच भी हैं,उन्होंने ही हरनूर को क्रिकेट के खेल की बारीकियां सिखाई। हरनूर ने 8 साल की उम्र से ही क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था।

हरनूर ने अंडर-19 एशिया कप 2021 में धमाकेदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने इस एशिया कप में यूएई के खिलाफ अच्छी पारी खेलते हुए शतक जड़ा और फाइनल में श्रीलंका की टीम को हराकर भारत को खिताब दिलाने में अपनी अहम भूमिका नहीं भाई जी निभाई थी।

इसके अलावा हरनूर ने विजय मर्चेंट ट्रॉफी में 400 से ज्यादा रन बनाए हैं । वीनू माकड़ ट्रॉफी में महाराष्ट्र के खिलाफ उन्होंने 110 रनों की नाबाद पारी भी खेली है । इतना ही नहीं उनके नाम चैलेंजर ट्रॉफी में 400 से भी ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड है। वर्तमान में वे भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम का हिस्सा है और वेस्टइंडीज में चल रहे अंडर-19 विश्व कप में अपना शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

FAQ :

Q : हरनूर सिंह कौन है ?

ANS : हरनूर सिंह भारत की अंडर-19 क्रिकेट टीम के खिलाड़ी है।

Q : हरनूर सिंह की उम्र कितनी है ?

ANS : 19 वर्ष

Q : हरनूर सिंह का पूरा नाम क्या है ?

ANS : हरनूर सिंह पननू

अन्य पोस्ट पढ़े :


Social Share

Leave a Comment

T20 में शतक जड़ने वाले भारतीय बल्लेबाज की लिस्ट गिल ने की ताबड़तोड़ बैटिंग कीवीयो के खिलाफ लगाया शतक भारत ने जीता अंडर-19 क्रिकेट महिला विश्व कप ICC के वर्ष के सर्वश्रेष्ठ T20 क्रिकेटर बने सूर्यकुमार भारतीय क्रिकेटर जिन्होंने बॉलीवुड अभिनेत्रियों से की शादी केएल राहुल और अथिया शेट्टी आज करेंगे शादी वनडे में दोहरा शतक लगाने वाले भारतीय खिलाड़ी Shubman Gill ने लगाया पहला एकदिवसीय दोहरा शतक