सचेत टंडन का जीवन परिचय | Sachet Tandon Biography in Hindi

Social Share

सचेत टंडन का जीवन परिचय, जन्म, उम्र, हाइट, विकी, पत्नी, पिता, सचेत टंडन सोंग्स, एल्बम, नेटवर्थ [Sachet Tandon Biography](Birth, Age, Height, Wiki, Wife, Father, Sachet Tandon Songs ,Album, Networth)

सचेत टंडन एक उभरते हुए भारतीय संगीत निर्देशक, गायक और गीतकार है। इ न्होंने अपने करियर की शुरुआत रियलिटी शो द : वॉइस ऑफ इंडिया से कि ,जहां पर यह एक कंटेस्टेंट के तौर पर आए थे। इस शो में उन्होंने अपने गीतों से सबका दिल जीता। इसी शो में बतौर कंटेस्टेंट आई परंपरा ठाकुर से सचेत की मुलाकात हुई और दोनों के बीच गहरी दोस्ती हो गई। यह दोस्ती इतनी गहरी थी कि उन्होंने सचेत-परंपरा के नाम से ही अपनी संगीतकार की जोड़ी बना डाली।

इन दोनों के द्वारा भले ही इस शो को ना जीता हो ,लेकिन अपने संगीत से इन्होंने भारतीयों करोड़ों भारतीयों का दिल उन्होंने जरूर जीता है। सचेत परंपरा ने फिल्म टॉयलेट: एक प्रेम कथा, भूमि ,यमला पगला दीवाना फिर से, बत्ती गुल मीटर चालू , पल-पल दिल के पास जैसी हिंदी फिल्मों में अपनी मधुर आवाज के साथ-साथ अपने संगीत को दिया।

आज वे बॉलीवुड की एक प्रसिद्ध संगीतकार की जोड़ी बन चुके हैं और अपने गीतों से सोशल मीडिया से लेकर बॉलीवुड में धमाल मचा रहे है। इनको अपना एक यूट्यूब चैनल भी है जिसमें मिलियंस में सब्सक्राइबर है।

सचेत टंडन का जीवन परिचय

नाम (Name)सचेत टंडन (Sachet Tandon)
जन्म (Born)17 अगस्त 1989
उम्र (Age)33 वर्ष (2022)
जन्म स्थान (Birth Place)लखनऊ (उत्तर-प्रदेश)
वर्तमान पतामुंबई
पिता Father’s Name
माता Mother’s Name
पेशा (Profession)संगीत निर्देशक / गायक / गीतकार
कद (Height)5 fit 9 inch
वजन (Weight)74 kg
शिक्षा (Education)ग्रेजुएट
वैवाहिक स्थितिविवाहित
विवाह वर्ष27 नवंबर 2020
पत्नी (Wife)परंपरा ठाकुर
(Parampara Thakur)
धर्म हिंदू
राष्ट्रीयताभारतीय
TwitterClick Here

सचेत टंडन का जन्म एवं शिक्षा

सचेत का जन्म 17 अगस्त 1989 को उत्तर प्रदेश के लखनऊ में हुआ था।। उन्हें बचपन से ही संगीत के प्रति बहुत रूचि थी। इन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा सेंट फिदेलिस कॉलेज से पूरी की और लखनऊ विश्वविद्यालय से स्नातक की शिक्षा पूरी की।

सचेत टंडन करियर (Sachet Tandon Career)

सचेत ने अपने करियर की शुरुआत 2015 में रियलिटी शो द वॉयस ऑफ इंडिया से की थी। उन्होंने इस शो में बतौर कंटेस्टेंट ऑडिशन दिया था ,अपने पहले ही ऑडिशन में वे सिलेक्ट हो गए थे। इसके बाद उन्होंने विश्व में एक के बाद एक बेहतरीन गाने का है जो लोगों के दिल पर बस गए। इस शो के बाद सचेत ने अपनी दोस्त परंपरा के साथ मिलकर sachet-parampara नाम से अपनी संगीतकार की जोड़ी बनाई।

और एक के बाद एक बेहतरीन गाने बनाएं इन्होंने बॉलीवुड की कई फिल्मों में अपने संगीत के साथ-साथ अपनी आवाज में गीत भी गाए। इन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 2017 में अक्षय कुमार की फिल्म टॉयलेट: एक प्रेम कथा से की ,जिसमें इन्होंने अपना म्यूजिक देने के साथ-साथ के गीत भी गाए। इसके बाद इनकी जोड़ी 2017 में आई फिल्म भूमि में भी दिखी।

इन फिल्मों के बाद उन्होंने 2018 में यमला पगला दीवाना फिर से, बत्ती गुल मीटर चालू जैसी फिल्में की। 2019 में आई फिल्म कबीर सिंह में इस जोड़ी ने कमाल का संगीत दिया। इस फिल्म के ”बेखयाली” गीत से इन्हें बहुत ज्यादा प्रसिद्धि मिली। इस गाने को इतना पसंद किया गया कि रिलीज से पहले ही यह चार्टबस्टर बन गया।

कबीर सिंह फिल्म से मिली अपार सफलता के बाद सचेत परंपरा को कई फिल्मों के ऑफर आए जिसमें उन्होंने अपने संगीत को दिया। वर्ष 2021 में शाहिद कपूर और मृणाल ठाकुर कि आई फिल्म जर्सी में इनकी जोड़ी के द्वारा संगीत दिया गया।

सचेत टंडन फिल्म करियर

वर्ष फिल्मगीत
2017टॉइलेट : एक प्रेम कथासुबह की ट्रेन
2017भूमिमेरे बाद
2018यमला पगला दीवाना फिर सेनजरबट्टू
2018बत्ती गुल मीटर चालूहार्ड हार्ड
हर हर गंगे
2019कबीर सिंहबेख्याली,
मेरे सोनेया
2019साहोसाइको सैयां
2019अर्जुन पटियाला सचियां मोहब्बत
2019जबरिया जोड़ीख्वाबफ़रोशी
2019पल पल दिल के पासपल पल दिल के पास
इश्क़ छलिया
दिल उड़ा पतंग
माँ का मन
सुन ले रब
2019पति पत्नी और वोदिलबरा
2020तन्हाजीघमंड कर
तिनक-तिनक
2020स्ट्रीट डांसर 3डीमुकाबला
2020मलंग हमराह
2020बागी 3फासलों में
2021शिद्दतबरबादियाँ
जुग जुग जीवे
2021हम दो हमारे दोमौज-ए-करम
2021सत्यमेव जयते 2माँ शेरवाली
2021जर्सीमहरम
मैय्या मैनु
जींद मेरिये
बलिए रे

सचेत टंडन एल्बम (Sachet Tondon Album)

वर्षएल्बम (Album)
20191- Jhansa
2-रानी तेरी वोदका
3- नई जाना
20201- स्वैग से सोलो
2- मसकली 2.0
3- बेवफाई
4- कंधे का वो तिल
5- तनहाई
20211- मेहंदी वाले हाथ
2- छोड़ देंगे
3- और प्यार करना है
4- पतली कमरिय
5- इस कदरा
6- चुरा लिया

सचेत टंडन मैरिज लाइफ (Sachet Tandon Marriage life)

sachet parmpara got married

सचेत ने साल 2020 में अपनी दोस्त परंपरा ठाकुर से विवाह कर लिया था। बता दे की परम्परा भी एक बेहतरीन सिंगर है, उन्होंने भी कई बॉलीवुड फिल्मों में गीत गाए हैं। यह दोनों सोशल मीडिया पर बहुत एक्टिव रहते है और अपनी इमेजेस लगातार अपने फैंस के साथ शेयर करते रहते हैं।

सचेत टंडन सोशल मीडिया (social media)

FAQ :

Q : सचेत टंडन की उम्र कितनी है ?

Ans : 33 वर्ष (2022)

Q : सचेत टंडन की पत्नी का नाम क्या है ?

Ans : परंपरा ठाकुर

Q : सचेत टंडन का जन्म कब और कहाँ हुआ ?

Ans : 17 अगस्त 1989 लखनऊ (उत्तर-प्रदेश)

Q : सचेत टंडन की शादी कब हुई ?

Ans : इनकी शादी साल 2020 में अपनी दोस्त परंपरा ठाकुर से हुई थी। परंपरा पेशे से एक प्लेबैक सिंगर है।

अन्य पोस्ट पढ़े :


Social Share

Leave a Comment

गिल ने की ताबड़तोड़ बैटिंग कीवीयो के खिलाफ लगाया शतक भारत ने जीता अंडर-19 क्रिकेट महिला विश्व कप ICC के वर्ष के सर्वश्रेष्ठ T20 क्रिकेटर बने सूर्यकुमार भारतीय क्रिकेटर जिन्होंने बॉलीवुड अभिनेत्रियों से की शादी केएल राहुल और अथिया शेट्टी आज करेंगे शादी वनडे में दोहरा शतक लगाने वाले भारतीय खिलाड़ी Shubman Gill ने लगाया पहला एकदिवसीय दोहरा शतक बाबर आजम की चैट और वीडियो हुई वायरल