वैशाली ठक्कर का जीवन परिचय, अभिनेत्री, आत्महत्या, उम्र, परिवार, हस्बैंड, सीरियल, नेटवर्थ, बॉयफ्रेंड | Vaishali Thakkar Biography in Hindi

Social Share

वैशाली ठक्कर का जीवन परिचय, अभिनेत्री, आत्महत्या, उम्र, परिवार, हस्बैंड, सीरियल, नेटवर्थ, बॉयफ्रेंड, टीवी शो, रिलेशनशिप, करियर, माता, पिता, भाई, बहन, हाइट, वेट, जाति, शिक्षा, टि्वटर, इंस्टाग्राम, इनकम [Vaishali Thakkar Biography in Hindi] (Actress, Suicide, Age, Family, Husband, Serial, Net Worth, Boyfriend, TV Show, Relationship, Career, Mother, Father, Brother, Sister, Height, Weight, Caste, Education, Twitter, Instagram, Income)

वैशाली ठक्कर एक भारतीय अभिनेत्री थीं जिन्होंने मुख्य रूप से हिंदी टेलीविजन में काम किया। वह ”ससुराल सिमर का” में अंजलि भारद्वाज, ”सुपर सिस्टर्स” में शिवानी शर्मा, ”विश या अमृत: सितारा” में अरहान बहल के साथ नेत्रा की भूमिका निभाई और मनमोहिनी 2” में अनन्या मिश्रा के किरदार के लिए जानी जाती थीं।

उन्हें ससुराल सिमर में उनके किरदार के लिए अवॉर्ड से भी नवाजा गया था। उन्होंने इस सीरियल के लिए बेस्ट एक्ट्रेस इन नेगेटिव रोल में गोल्डन पेटल अवॉर्ड जीता था।

वैशाली ठक्कर का जीवन परिचय

नाम (Name) वैशाली ठक्कर (Vaishali Thakkar)
जन्म (Birth) 15 जुलाई 1992
जन्म स्थान (Birth Place) उज्जैन, मध्य-प्रदेश, भारत
गृहनगर (Hometown) उज्जैन, मध्य-प्रदेश, भारत
उम्र (Age) 30 वर्ष
पेशा (Occupation) मॉडल ,अभिनेत्री
प्रसिद्दि (Famous For) टेलीविजन शो ‘ससुराल सिमर का’ से
कॉलेज (College) एजुकेशन ऑफ़ मल्टीमीडिया रिसर्च सेंटर ,इंदौर
शिक्षा (Education) इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में विज्ञान स्नातक
लम्बाई (Height) 5 फीट 4 इंच (लगभग)
वजन (Weight) 54 KG
वैवाहिक स्थिति अविवाहित (सगाई हो चुकी थी)
धर्म (Religion) हिंदू
नागरिकता (Citizenship) भारतीय
मृत्यु (Died) 15 अक्टूबर 2022 (आत्महत्या)
शौक (Hobbies) पढ़ना, तैरना, यात्रा करना और नृत्य करना

वैशाली ठक्कर फैमिली (Vaishali Thakkar Family)

पिता (Father) एच बी ठक्कर
माता (Mother) अनु ठक्कर
भाई (Brother) नीरज ठक्कर
बहन (Sister) डिंकी ठक्कर
बॉयफ्रेंड (Boyfriend) कबीर कुमार (अभिनेता)
मगेतर (Fiancé) डॉ अभिनंदन सिंह (डेंटल सर्जन)
Vaishali Thakkar
Vaishali Thakkar Image Credit : Instagram

वैशाली ठक्कर का प्रारंभिक जीवन

वैशाली ठक्कर का जन्म 15 जुलाई 1992 को उज्जैन, मध्य प्रदेश में पिता एच.बी. ठक्कर और माता अनु ठक्कर के घर हुआ था। इनका एक भाई है जिसका नाम नीरज ठक्कर और बहन का नाम डिंकी ठक्कर है। इन्होने 15 अक्टूबर 2022 को आत्महत्या कर ली और इनकी मृत्यु हो गई।

वैशाली ठक्कर शिक्षा

वैशाली ने इंदौर के देवी अहिल्या विश्वविद्यालय से स्नातक की उपाधि प्राप्त की। उन्होंने एजुकेशन ऑफ़ मल्टीमीडिया रिसर्च सेंटर ,इंदौर से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में विज्ञान स्नातक की डिग्री प्राप्त की थी। वैशाली को बचपन से ही एक्टिंग का शौक रहा है।

वैशाली ठक्कर रिलेशनशिप

वैशाली ठक्कर ने 26 अप्रैल 2021 को केन्या के अपने प्रेमी डॉ अभिनंदन सिंह से सगाई कर ली। इस सेरेमनी में परिवार के लोग शामिल हुए थे। वैशाली जल्द ही शादी भी करने जा रही थी।

वैशाली ठक्कर की मृत्यु (आत्महत्या)

15 अक्टूबर 2022 को इन्होने मध्य प्रदेश के इंदौर के तेजाजी नगर में अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उसके शरीर की खोज उसके पिता ने 16 अक्टूबर 2022 को की थी। उसके बेडरूम में एक सुसाइड नोट मिला जिसमें कहा गया था कि उसे उसके पूर्व प्रेमी ने परेशान किया था।

वैशाली ठक्कर का करियर

वैशाली इंदौर के एक बिजनेसमैन परिवार से ताल्लुक रखती थी। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एंकरिंग से की।

इनकी पहली टेलीविजन श्रृंखला स्टार प्लस की सबसे लंबे समय तक चलने वाली नाटक ”ये रिश्ता क्या कहलाता है” है जिसमें उन्होंने 2015 से 2016 तक संजना की भूमिका निभाई थी।

2016 में उन्होंने ”ये है आशिकी” में वृंदा के रूप में काम किया।अगस्त 2016 से दिसंबर 2017 तक उन्होंने कलर्स टीवी के ”ससुराल सिमर का” में सिद्धार्थ शिवपुरी और रोहन मेहरा के साथ अंजलि भारद्वाज की भूमिका निभाई।

2018 में उन्हें सब टीवी की ”सुपर सिस्टर्स” में शिवानी के रूप में लिया गया। इसके बाद उन्होंने कलर्स टीवी के ”विश या अमृत: सितारा” में अरहान बहल के साथ नेत्रा की भूमिका निभाई।

नवंबर 2019 से जून 2020 तक इन्होने ज़ी टीवी के ”मनमोहिनी 2”, में करम राजपाल और रेहना मल्होत्रा ​​के साथ अनन्या / मानसी को चित्रित किया।

वैशाली ठक्कर टीवी शो

वर्ष शो भूमिका
2015-2016 ये रिश्ता क्या कहलाता है संजना सिंह (संजू)
2016 भक्ति की भक्ति में शक्ति श्रद्धा
2016 ये वादा रहा सिमरन
2016 ये है आशिकी वृंदा
2016-2017 ससुराल सिमर का अंजलि “अंजू” भारद्वाज
2018 सुपर सिस्टर्स शिवानी शर्मा
2018-2019 विष या अमृत: सितारा नेत्रा सिंह राठौर
2019-2020 मनमोहिनी 2 अनन्या मिश्रा/मानसी
2021-2022 रक्षाबंधन कनक शिवराज प्रताप सिंह ठाकुर (सिंहसाल)

वैशाली ठक्कर नेटवर्थ, इनकम (Vaishali Thakkar Net Worth, Income)

वैशाली की नेट वर्थ 1 से 3 मिलियन के लगभग थी। महीने में इनकी इनकम 2 से 5 लाख रुपए के लगभग थी।

वैशाली ठक्कर सोशल मीडिया (Vaishali Thakkar Social Media)

FAQ :

Q : वैशाली ठक्कर कौन थी ?

Ans : वैशाली ठक्कर एक भारतीय अभिनेत्री थीं जिन्होंने मुख्य रूप से हिंदी टेलीविजन में काम किया। वह ”ससुराल सिमर का” में अंजलि भारद्वाज, ”सुपर सिस्टर्स” में शिवानी शर्मा, ”विश या अमृत: सितारा” में अरहान बहल के साथ नेत्रा की भूमिका निभाई और मनमोहिनी 2” में अनन्या मिश्रा के किरदार के लिए जानी जाती थीं।

Q : वैशाली ठक्कर का जन्म कब और कहां हुआ ?

Ans : वैशाली ठक्कर का जन्म 15 जुलाई 1992 को उज्जैन, मध्य प्रदेश में पिता एच.बी. ठक्कर और माता अनु ठक्कर के घर हुआ था।

Q : वैशाली ठक्कर की मृत्यु कब और कैसे हुई ?

Ans : 15 अक्टूबर 2022 को इन्होने मध्य प्रदेश के इंदौर के तेजाजी नगर में अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उसके शरीर की खोज उसके पिता ने 16 अक्टूबर 2022 को की थी। उसके बेडरूम में एक सुसाइड नोट मिला जिसमें कहा गया था कि उसे उसके पूर्व प्रेमी ने परेशान किया था।

Q : वैशाली ठक्कर की उम्र कितनी थी ?

Ans : 30 वर्ष (2022)

Q : वैशाली ठक्कर के बॉयफ्रेंड और मंगेतर का नाम क्या है ?

Ans : बॉयफ्रेंड- कबीर कुमार (अभिनेता) , मगेतर- डॉ अभिनंदन सिंह (डेंटल सर्जन)

अन्य पोस्ट पढ़े :


Social Share

Leave a Comment

वर्ल्ड कप में चमका सूर्या का बल्ला भारत पहुंचा सेमीफाइनल में रिचा चड्ढा और अली फजल ने किया वेडिंग सेलिब्रेशन जानिए रविंद्र जडेजा क्यों हुए वर्ल्ड कप से बाहर लाइगर फिल्म अभिनेत्री अनन्या पांडे फैक्ट मीराबाई चानू ने जीता बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स में स्वर्ण पदक तारा सूतारिया बायोग्राफी हाइट मूवी भारती और हर्ष पहली बार नजर आए अपने बेबी के साथ जानिए बेबी का नाम बॉलीवुड की हॉट एक्ट्रेस दिशा पाटनी के बारे में जाने