मानसा वाराणसी बायोग्राफी | (मिस वर्ल्ड2021की दावेदार) | Manasa Varanasi Biography in hindi Miss world 2021 contender

Social Share

मानसा वाराणसी बायोग्राफी , मिस वर्ल्ड 2021 की दावेदार , हाइट ,उम्र ,इंडियन मॉडल, इंस्टाग्राम ,परिवार ,पिता ,जन्म स्थान, बॉयफ्रेंड ,बर्थडे ,पेरेंट्स ,स्टेट, कास्ट नेम ,नेटवर्थ , एजुकेशन ,क्वालीफिकेशन [Manasa Varanasi biography in Hindi] (Height, Age, Indian Model, Instagram, Family, Father, Place of Birth, Boyfriend, Birthday, Parents, State, Cast Name, Net Worth, Education, Qualification)

मानसा वाराणसी एक भारतीय मॉडल हैं। ये मिस इंडिया 2020 भी रह चुकी हैं। हाल ही में मानसा 70 वें मिस वर्ल्ड 2021 की प्रतियोगिता में भारत की ओर से प्रतिभाग करेंगी। ये दो बार मिस तेलंगाना 2019 और 2020 भी रह चुकी हैं। अभी खबर मिली है ,कि मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता 16 दिसंबर 2021 को होने वाली थी। लेकिन अब यह टल गई है। क्योंकि मानसा और 17 प्रतिभागी व कुछ कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। अब यह प्रतियोगिता 90 दिनो के बाद आयोजित होगी। मानसा हैदराबाद तेलंगाना की रहने वाली हैं।

मानसा वाराणसी बायोग्राफी मिस वर्ल्ड 2021 की दावेदार

मानसा वाराणसी बायोग्राफी (मिस वर्ल्ड2021की दावेदार)का व्यक्तिगत परिचय

नाम (Name)मानसा वाराणसी (Manasa Varanasi)
जन्म (Birthday)21 march 1997
जन्म स्थानहैदराबाद (तेलंगाना)
स्टेट( State)हैदराबाद ,तेलंगाना
उम्र (Age)24 वर्ष
पिता (Father)रवि शंकर
माता (Mother)शैलजा
बहन मेघना वाराणसी
पेशा (Profession)Model,इंजीनियर
कद (Height) 5 Fit , 9 inch
Hair कलरBlack
Eye कलरBrown
वजन (Weight)55 kg
वैवाहिक स्थितिअविवाहित
स्कूल ग्लोबल इंडियन इंटरनेशनल स्कूल कुआलालंपुर कैंपस, मलेशिया
कॉलेज वासवी कॉलेज ऑफ़ इंजीनियरिंग हैदराबाद
शिक्षा (एजुकेशन/Qualification)(B.TECH IN) कंप्यूटर साइंस से स्नातक
प्रसिद्धि मिस इंडिया 2020 की विजेता
राष्ट्रीयताभारतीय
धर्म हिंदू
नेटवर्थ (Net worth)1 करोड़ ,लगभग
इंस्टाग्रामClick here
फेसबुक (facebook)click here
टि्वटर (twitter)click here
बॉयफ्रेंड (boyfriend)निखिल मंडलिका

मानसा वाराणसी बायोग्राफी , जन्म एवं परिवार

मानसा वाराणसी का जन्म 21 मार्च 1997 को तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में, एक तेलुगु परिवार में हुआ। उनके पिता का नाम रवि शंकर और माता का नाम शैलजा है। इनकी बहन का नाम मेघना वाराणसी है। इनके अफेयर के बारे में कहे ,तो इनके बॉयफ्रेंड का नाम निखिल मंडलिका है। ये बचपन में अपने पिता के साथ मलेशिया चली गई थी।मानसा अपना आदर्श अपनी मां, नानी मां, छोटी बहन और प्रियंका चोपड़ा को मानती है।

मानसा वाराणसी की शिक्षा /एजुकेशन/Qualification

मानसा अपने पिता के साथ मलेशिया चली गई थी और अपनी दसवीं की पढ़ाई इन्होंने ग्लोबल इंडियन इंटरनेशनल स्कूल कुआलालंपुर ,कैंपस ,मलेशिया से कि। बाद में भारत लौटने के बाद इन्होंने वासवी कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग हैदराबाद से कंप्यूटर साइंस में 12 तक की शिक्षा पूर्ण की। कंप्यूटर साइंस से ही इन्होंने (B.Tech) स्नातक की पढ़ाई पूरी कर हैदराबाद में वित्तीय सूचना एक्सचेंज के विश्लेषक के रूप में कार्य भी किया।

ये मार्शल आर्ट्स में बेहद निपुण है। इन्होने भरतनाट्यम में भी नृत्य प्रशिक्षण लिया है। ।मानसा को अपने कॉलेज के दिनों में फ्रेशर ऑफ द ईयर का खिताब भी मिल चुका है।

ये मार्शल आर्ट्स में बेहद निपुण है। इन्होने भरतनाट्यम में भी हाथ आजमाया।मानसा को अपने कॉलेज के दिनों में फ्रेशर ऑफ द ईयर का खिताब भी मिल चुका है।ये फाइनेंसियल एक्सचेंज इंफॉर्मेशन एनालिस्ट है।

मानसा वाराणसी का करियर

मानसा बचपन में मलेशिया चली गई थी ,वहीं पर इन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी करी। उसके बाद भारत आने पर उन्होंने 2019 में वीएलसीसी फेमिना मिस इंडिया तेलंगाना मैं भाग लिया और मिस तेलंगाना का खिताब जीता।

उसके बाद इन्हें राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में प्रतिस्पर्धा करने का भी मौका मिला। इन्होंने सौंदर्य प्रतियोगिता फेमिना मिस इंडिया में भी भाग लिया और 10 फरवरी 2021 को फेमिना मिस इंडिया 2020 की विजेता बनी। वर्तमान में ये मिस वर्ल्ड 2021 की प्रतियोगिता में भारत की ओर से प्रतिभाग करेंगी।

मानसा वाराणसी की उपलब्धियां

1 – इन्हें 2019 में मिस तेलंगाना चुना गया।

2 – वर्ष 2020 में फिर से मानसा मिस तेलंगाना रही।

3 – वर्ष 2020 में इन्हें मिस इंडिया चुना गया।

4 – वर्ष 2021 में यह भारत की ओर से मिस वर्ल्ड की दावेदार हैं। हालांकि इसका रिजल्ट अभी नहीं आया है।

मानसा वाराणसी मिस वर्ल्ड 2021की दावेदार

दोस्तों आपको पता होगा कि 16 दिसंबर 2021 को प्यूर्टोरिको के सैन जुआन में आयोजित होने वाली मिस वर्ल्ड पेजेंट के 70 वें संस्करण में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली मानसा वाराणसी इस साल की दावेदार मानी जा रहीं हैं। लेकिन उन्हें और उनके साथ अन्य कई प्रतिभागियों व कर्मचारियों को कोविड-19 पॉजिटिव होने की वजह से आइसोलेशन में रखा हुआ है ,और यह प्रतियोगिता टल गई है।

लेकिन 90 दिनों के अंतराल में यह प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी और हमें उम्मीद है कि इस वर्ष भी मिस वर्ल्ड का ताज भारत को ही मिलेगा। क्योंकि भारत को अभी मिस यूनिवर्स 2021 का ताज हरनाज कौर संधू ने जिता लिया है। हम इन दोनों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं ,कि ये आगे भी भारत का नाम रोशन करेंगी।

FAQ

Q मानसा वाराणसी की हाइट और उम्र क्या है ?

ANS – 5 Fit , 9 inch, उम्र 24 वर्ष

Q मानसा वाराणसी का जन्म कब और कहां हुआ ?

ANS – जन्म 21 मार्च 1997 को तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में

Q मानसा वाराणसी के बॉयफ्रेंड का नाम क्या है ?

ANS – निखिल मंडलिका

Q मानसा वाराणसी के पिता और माता का नाम क्या है ?

ANS – पिता का नाम रवि शंकर और माता का नाम शैलजा है।

Q मानसा वाराणसी कौन है ?

ANS – मानसा वाराणसी एक भारतीय मॉडल और इंजीनियर तथा वर्ष 2021 मिस वर्ल्ड की दावेदार हैं।

अन्य पोस्ट पढ़ें :

1 – हरनाज कौर संधू का जीवन परिचय

2 – आयुष्मान खुराना का जीवन परिचय

3 – कॉमेडियन भारती सिंह का जीवन परिचय


Social Share

Leave a Comment

T20 में शतक जड़ने वाले भारतीय बल्लेबाज की लिस्ट शुभमन गिल ने लगाया शानदार शतक भारत ने जीता अंडर-19 क्रिकेट महिला विश्व कप ICC के वर्ष के सर्वश्रेष्ठ T20 क्रिकेटर बने सूर्यकुमार भारतीय क्रिकेटर जिन्होंने बॉलीवुड अभिनेत्रियों से की शादी केएल राहुल और अथिया शेट्टी आज करेंगे शादी वनडे में दोहरा शतक लगाने वाले भारतीय खिलाड़ी Shubman Gill ने लगाया पहला एकदिवसीय दोहरा शतक