तारा सुतारिया का जीवन परिचय, अभिनेत्री, उम्र, परिवार, हसबैंड, मूवीज एंड टीवी शो, अपकमिंग मूवीज, नेटवर्थ | Tara Sutaria Biography In Hindi

Social Share

तारा सुतारिया का जीवन परिचय, अभिनेत्री, उम्र, परिवार, हसबैंड, मूवीज एंड टीवी शो, अपकमिंग मूवीज, नेटवर्थ, हाइट, पिता, बहन, पेरेंट्स, धर्म, अवार्ड लिस्ट, सैलरी, कार, फेवरेट फूड, इंस्टाग्राम, टि्वटर, फिल्मी करियर [ Tara Sutaria Biography In Hindi ] ( Actress, Age, Family, Husband, Movies & TV Shows, Upcoming Movies, Net Worth, Height, Father, Sister, Parents, Religion, Awards List, Salary, Car, Favorite Food, Instagram, Twitter, Film Career)

तारा सुतारिया एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री,सिंगर और डांसर हैं। उन्होंने 2010 में डिज्नी चैनल के ”बिग बडा बूम” के साथ एक बाल कलाकार के रूप में अपने टेलीविजन करियर की शुरुआत की और चैनल के सिटकॉम द सूट लाइफ ऑफ करण एंड कबीर-2012 और ओए जस्सी-2013 में अभिनय किया। तारा सुतारिया ने 2019 में टीन ड्रामा स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर 2 से फिल्मी करियर की शुरुआत की,जिसके लिए उन्होंने सर्वश्रेष्ठ महिला पदार्पण ज़ी सिने पुरस्कार जीता।

तारा सुतारिया ने 2019 में टी-सीरीज फिल्म्स की मरजावां फिल्म की, जिसमें इन्होंने जोया का रोल किया था। इनका जन्म 19 नवंबर 1995 को एक पारसी परिवार में मुंबई, महाराष्ट्र, भारत में हुआ था। इनके पिता हिमांशु सुतारिया एवं माता टीना सुतारिया है। इनकी एक जुड़वाँ बहन है जिसका नाम पिया सुतारिया है।

तारा सुतारिया का जीवन परिचय

Contents hide
2 (Tara Sutaria Biography In Hindi)

(Tara Sutaria Biography In Hindi)

Tara Sutaria 1
Image Credit : Instagram
नाम (Name)तारा सुतारिया (Tara Sutaria)
जन्म (Birth)19 नवंबर 1995
जन्म स्थान (Birth Place)मुंबई, महाराष्ट्र, भारत
गृह नगर (Home Town)मुंबई, महाराष्ट्र, भारत
उम्र (Age )26 वर्ष (2022)
पेशा (Occupation)अभिनेत्री, डांसर, सिंगर
स्कूल (School )बाई अवाबाई फ्रामजी पेटिट गर्ल्स हाई स्कूल, मुंबई
कॉलेज (Collage )सेंट एंड्रयूज कॉलेज ऑफ आर्ट्स, साइंस एंड कॉमर्स, मुंबई
शैक्षिक योग्यता (Educational Qualification)मास मीडिया में स्नातक की डिग्री
फिल्म डेब्यू (Film Debut)स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 – 2019
टीवी होस्ट (TV Host)बिग बड़ा बूम 2010
टीवी अभिनेत्री (TV Actress)द सूट लाइफ ऑफ करण एंड कबीर- 2012
लम्बाई (Height)5 फीट 5 इंच
वेट (Weight ) 55 KG
वैवाहिक स्थिति (Marital Status)अविवाहित
धर्म (Religion)पारसी धर्म
नागरिकता (Citizenship)भारतीय
फेवरेट फूड (Favorite Food)Seafood, rice, and mutton biryani 
कार (Car)Mercedes Benz GLS and Audi Q7

तारा सुतारिया फैमिली (Tara Sutaria Family)

पिता (Father)हिमांशु सुतारिया (बिजनेसमैन)
माता (Mother)टीना सुतारिया 
जुड़वां बहन (Twin Sister)पिया सुतारिया
भाई (Brother)कोई नहीं
हसबैंड (Husband)कोई नहीं
बॉयफ्रेंड (Boyfriend)रोहन विनोद मेहरा (अभिनेता) – अफवाह

तारा सुतारिया की शिक्षा (Education Of Tara Sutaria)

तारा ने अपनी स्कूली शिक्षा बाई अवाबाई फ्रामजी पेटिट गर्ल्स हाई स्कूल, मुंबई से प्राप्त की। उसके बाद उन्होंने अपनी आगे की पढाई पूरी करने के लिए मुंबई के सेंट एंड्रयूज कॉलेज ऑफ आर्ट्स, साइंस एंड कॉमर्स में दाखिला लिया। जहां से उन्होंने मास मीडिया में स्नातक की डिग्री प्राप्त की। जब वह 7 साल की थीं तब से ओपेरा और प्रतियोगिताओं में गाने लगी थीं।

इनकी बहन और इन्होने शास्त्रीय बैले, आधुनिक नृत्य और लैटिन अमेरिकी नृत्य में स्कूल ऑफ क्लासिकल बैले और वेस्टर्न डांस, रॉयल एकेडमी ऑफ डांस, यूनाइटेड किंगडम और इंपीरियल सोसायटी फॉर टीचर्स ऑफ डांसिंग, यूनाइटेड किंगडम में प्रशिक्षण लिया।

तारा सुतारिया का फिल्मी करियर (Tara Sutaria’s Film Career)

TARA SUTARIA 1 1
Image Credit : Instagram

सुतारिया ने डिज़नी चैनल इंडिया के साथ एक वीडियो जॉकी के रूप में अपने करियर की शुरुआत की। फिल्मों, विज्ञापनों और अपने मूल काम के लिए वह भारत और विदेश में भी संगीत रिकॉर्ड करती रही हैं। उनका गीत “स्लिपिन’ थ्रू माय फिंगर्स” भारत दाभोलकर के ब्लेम इट ऑन यशराज के अश्विन गिदवानी प्रोडक्शन का हिस्सा है। उन्होंने रैल पद्मसी के संगीतमय ग्रीस के निर्माण में सैंडी की मुख्य भूमिका भी निभाई है।

उसके बाद तारा को 2011 में इंडियन सिंगिंग रियलिटी शो ”एंटरटेनमेंट के लिए कुछ भी करेगा ” पर देखा गया था। तब उनकी उम्र केवल 13 साल थी। जहां उन्होंने एक ओपेरा का प्रदर्शन किया और एक स्टैंडिंग ओवेशन प्राप्त की थी और शो से INR 10,000 भी जीते थे।उन्होंने तारे जमीं पर-2007और गुजारिश-2010 जैसी फिल्मों के लिए भी अपनी आवाज दी है।

उन्होंने लंदन, टोक्यो, लवासा और मुंबई में एकल संगीत कार्यक्रम रिकॉर्ड किए और प्रदर्शन किया। उन्होंने लुईज़ बैंक्स, मिकी मैक्लेरी के साथ प्रदर्शन किया है और एक दशक से अधिक समय तक एनसीपीए में गाते हुए स्टॉप-गैप चोरल एन्सेम्बल के लिए एकल कलाकार भी रही हैं। वह गायक श्रेणी में 2008 के “पोगो अमेजिंग किड्स अवार्ड्स” के शीर्ष सात फाइनलिस्टों में से एक थीं। उन्हें ”द सूट लाइफ ऑफ करण एंड कबीर” में विनी और ”ओए जस्सी” में जस्सी की अपनी भूमिकाओं के लिए पहचान मिली।

वर्ष 2015 में, तारा को मुंबई में TEDx का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित किया गया, जहाँ उन्होंने द फैंटम ऑफ़ द ओपेरा के थिंक ऑफ़ मी और अमेरिकी गायिका व्हिटनी ह्यूस्टन की आई विल ऑलवेज लव यू पर एक प्रदर्शन दिया था ।

सुतारिया अमेरिकी फंतासी फिल्म अलादीन-2019 में राजकुमारी जैस्मीन के हिस्से के लिए चुनी गई दो अभिनेत्रियों में से थीं, लेकिन भूमिका नाओमी स्कॉट से हार गईं।उन्होंने टाइगर श्रॉफ और अनन्या पांडे के साथ पुनीत मल्होत्रा की फिल्म ”स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर 2” -2019 से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की।

करण जौहर द्वारा निर्मित इस स्टूडेंट ऑफ़ द इयर -2012 फिल्म के लिए इन्होने एक स्टैंडअलोन सीक्वल के रूप में काम किया और एक कॉलेज छात्र की कहानी बताई, जो एक वार्षिक स्कूल चैम्पियनशिप जीतने के लिए प्रतिस्पर्धा करता है। उन्होंने मिया चावला, श्रॉफ की बचपन की प्रेमिका का किरदार निभाया था।

सुतारिया दो आगामी फिल्मों में अभिनय कर चुकी हैं, थ्रिलर ”मरजावां” जिसमें सह-कलाकार सिद्धार्थ मल्होत्रा, रितेश देशमुख और रकुल प्रीत सिंह हैं। इसके बाद वह अभिनेता सुनील शेट्टी के बेटे अहान शेट्टी के साथ मिलन लुथरिया की रोमांटिक थ्रिलर फिल्म ”तड़प” में दिखाई दी।

तारा सुतारिया सोशल मीडिया (Tara Sutaria Social Media)

Instagram Click Here
Twitter Click Here

तारा सुतारिया नेटवर्थ (Tara Sutaria Net Worth)

तारा सुतारिया की नेटवर्थ 2-5 मिलियन डॉलर के लगभग है, जो भारतीय रुपए में 14 करोड़ रुपये के लगभग है। इनकी मासिक इनकम 30 लाख है और इनकी सालाना इनकम 4 करोड़ से भी ज्यादा है।ये एक मूवी बनाने का चार्ज 2 से 3 करोड रुपए लेती है।

तारा सुतारिया मूवीज (Tara Sutaria Movies)

वर्ष मूवी भूमिका
2019स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 Mridula “Mia” Chawla
2019मरजावा Zoya Ahmed
2021तड़प Ramisa
2022हिरोपंती 2 Inaaya
2022एक विलन 2

तारा सुतारिया अपकमिंग मूवीज (Tara Sutaria Upcoming Movies)

वर्ष 2022 में तारा सुतारिया की फिल्म ”एक विलन रिटर्नस” आने वाली है। जो 29 जुलाई 2022 को सिनेमाघर में रिलीज होगी। इसमें इनके साथ जॉन अब्राहम, दिशा पाटनी, अर्जुन कपूर भी हैं।

तारा सुतारिया टीवी शो (Tara Sutaria TV Shows)

TARA SUTARIA 2
Image Credit : Instagram
वर्ष शो भूमिका
2010बिग बड़ा बूम स्वयं
2011इंटरटेनमेंट के लिए कुछ भी करेगा कंटेस्टेंट
2012बेस्ट ऑफ लक निक्की नीना/टीना
2012द सूट लाइफ ऑफ करन एंड कबीर विनीता ”विन्नी” मिश्रा
2013ओय जस्सी जसप्रीत ”जस्सी” सिंह
2013शेक इट अपस्वयं

तारा सुतारिया म्यूजिक वीडियो (Tara Sutaria Music Video)

वर्षम्यूजिक
2020मसक्कली
2021हम हिंदुस्तानी

तारा सुतारिया अवार्ड लिस्ट (Tara Sutaria Award List)

  • तारा सुतारिया को बेस्ट फीमेल डेब्यू 2011 स्क्रीन अवार्ड ”स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2” के लिए नामित किया गया।
  • वर्ष 2020 में इन्हें फिल्म फेयर अवार्ड बेस्ट फीमेल डेब्यू ”स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2” के लिए नामित किया गया।
  • वर्ष 2020 में इन्होंने ज़ी सिने अवॉर्ड्स फॉर बेस्ट फीमेल डेब्यू ”स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2” के लिए जीता।
  • इन्हें द टाइम्स मोस्ट डिज़ायरेबल वूमेन 2019 में नंबर 13 पर और 2020 में नंबर 12 पर स्थान दिया गया था।

FAQ :

Q : तारा सुतारिया उम्र कितनी है ?

Ans : 26 वर्ष

Q : तारा सुतारिया के पिता का नाम क्या है ?

Ans : हिमांशु सुतारिया (बिजनेसमैन)

Q : तारा सुतारिया की हाइट कितनी है ?

Ans : 5 फीट 5 इंच

Q : तारा सुतारिया की बहन कौन है ?

Ans : पिया सुतारिया

Q : तारा सुतारिया के पति कौन है ?

Ans : तारा सुतारिया अभी अविवाहित है।

Q : तारा सुतारिया का धर्म क्या है ?

Ans : पारसी

इन्हें भी पढ़े :


Social Share

Leave a Comment

T20 में शतक जड़ने वाले भारतीय बल्लेबाज की लिस्ट गिल ने की ताबड़तोड़ बैटिंग कीवीयो के खिलाफ लगाया शतक भारत ने जीता अंडर-19 क्रिकेट महिला विश्व कप ICC के वर्ष के सर्वश्रेष्ठ T20 क्रिकेटर बने सूर्यकुमार भारतीय क्रिकेटर जिन्होंने बॉलीवुड अभिनेत्रियों से की शादी केएल राहुल और अथिया शेट्टी आज करेंगे शादी वनडे में दोहरा शतक लगाने वाले भारतीय खिलाड़ी Shubman Gill ने लगाया पहला एकदिवसीय दोहरा शतक