गौरव तनेजा का जीवन परिचय, Flying Beast,यूटूबर,उम्र, परिवार, व्लॉगस, नेटवर्थ | Gaurav Taneja Biography In Hindi

Social Share

गौरव तनेजा का जीवन परिचय,Flying Beast,यूटूबर, उम्र, परिवार, व्लॉगस, नेटवर्थ ,वाइफ, शिक्षा, जन्म ,जन्म स्थान ,बच्चे , लिंक्डइन ,टि्वटर ,हाइट ,वेट ,न्यू बेबी,पायलट, फिटनेस ट्रेनर [Gaurav Taneja Biography In Hindi] (Flying Beast, youtube, age, family, vlogs, net worth, wife, education, birth, place of birth, children, linkedin, twitter, height, weight, new baby, pilot, fitness trainer)

दोस्तों गौरव तनेजा सबसे पहले एक भारतीय पायलट है, उसके बाद वे फिटनेस कोच भी हैं और इसके साथ साथ एक भारतीय यूट्यूबर बन गए हैं। जिनके यूट्यूब चैनल का नाम ”Flying Beast” है। इसके अलावा इनके कई चैनल है, जिस पर ये फिटनेस, गेमिंग और अपनी डेली लाइफ की वीडियो अपलोड करते हैं। लोग उन्हें काफी पसंद करते हैं। इनकी वाइफ रितू राठी भी एक महिला पायलट है।

गौरव तनेजा हम सभी के लिए एक प्रेरणा है ,क्योंकि उनकी मेहनत और लगन ने आज उन्हें इतना सफल बनाया है कि हमें उनसे सीखने को मिल रहा है। वह छोटे से शहर कानपुर से निकलकर आईआईटी ग्रैजुएट बने ,फिर बॉडीबिल्डिंग और न्यूट्रीनिस्ट बने और फिर पायलट बने और अब वे एक सफल यूट्यूबर बन गए हैं।गौरव तनेजा की लाइफ से हमें यह सीखने को मिलता है कि, आपके पास डिग्री हो या ना हो पर आपके अंदर एक जुनून होना चाहिए ,जिससे आप किसी भी क्षेत्र में सफलता हासिल कर सकते हैं।

गौरव तनेजा का जीवन परिचय

पूरा नाम (Name) गौरव तनेजा
(Gaurav Taneja)
निकनेम (Nick Name) फ्लाइंग बीस्ट Flying Beast
जन्म (Birth) 9 जुलाई 1986
जन्म स्थान (Birth Place) कानपुर ,उत्तर प्रदेश
गृहनगर (Hometown) दिल्ली
उम्र (Age) 35 वर्ष
माता (Mother’s Name) भारती तनेजा
पिता (Father’s Name) योगेंद्र कुमार तनेजा
बहन (Sister) स्वाति तनेजा
वैवाहिक स्थिति विवाहित
वाइफ (Spouse) रितू राठी (को पॉयलेट)
विवाह तिथि 5 फरवरी 2015
बच्चे (Children) दो बेटीया -पीहू और रसभरी (रासी)
शिक्षा (Education) B.TEC सिविल इंजीनियरिंग
पेशा (Profession) पॉयलेट , यूट्यूबर ,फिटनेस कोच
हाइट (Hieght) 5 FIT , 7 INCH
वेट (Weight) 90 KG
राष्ट्रीयता भारतीय
धर्म (Religion) हिंदू
जाति (Caste) ब्राह्मण
यूट्यूब चैनल ”Flying Beast”
यूट्यूब सस्क्राइबेर 7.34 MILLION
नेटवर्थ (Networth) 5 MILLION DOLLER
अन्य चैनल Fit Muscle TV , Rasbhari Ke Papa
कार कलेक्शन बी.एम.डब्ल्यू ,हौंडा सिटी,वोल्वो ,फॉर्च्यूनर
बाइक कलेक्शन हायाबूसा बाइक, होंडा एक्टिवा ,हार्ले डेविडसन
ट्विटर click here
इंस्टाग्राम click here
Credit : Instagram

गौरव तनेजा का जन्म , शिक्षा ,परिवार

गौरव का जन्म 9 जुलाई 1986 को कानपुर ,उत्तर प्रदेश राज्य में हुआ था।

इन्होंने प्रारंभिक शिक्षा जवाहर नवोदय विद्यालय गाजीपुर से प्राप्त की। ये मैथ और साइंस में रुचि रखते थे और पायलट बनना चाहते थे। इन्होंने 12वीं के बाद आईआईटी (IIT) खड़कपुर मैं एडमिशन ले लिया और 2008 में B.TECH पूरा किया। उसके बाद FLIGHT INSTRUCTOR IN NORTH TEXAS FLIGHT ACADEMY से पायलट का कोर्स पूरा किया। 2011 में CAE MADRID,SPAIN (FLIGHT SCHOOL) से अपनी ट्रेनिंग पूरी की।

Credit : Instagram

इनके पिता का नाम योगेंद्र कुमार तनेजा और माता का नाम भारती तनेजा है। इनके पिता बैंक ऑफ बड़ौदा में कार्य करते हैं।इनकी माताजी अध्यापिका है।इनकी बहन का नाम स्वाति तनेजा है। इनका विवाह 5 फरवरी 2015 को रितु राठी से हुआ। जो एक पायलट हैं और उनकी दो बेटियां भी हैं, जिनका नाम पीहू और रसभरी (रासी) है।

गौरव तनेजा का करियर

इन्होंने 2009 में अल्फा एविएशन कंपनी में फ्लाइट इंस्ट्रक्टर ज्वाइन किया। इसके बाद इन्होंने कुछ समय तक यहां काम किया और बाद में यह नौकरी छोड़ दी। फिर 2010 में इन्होंने फ़ुजैरा एविएशन एकेडमी ज्वाइन किया और इस कंपनी में गौरव फ्लाइट इंस्ट्रक्टर के पद पर काम कर रहे थे। 2011 में इंडिगो एयरलाइंस में कैप्टन के पद पर नौकरी ज्वाइन की। इसी के बाद इन्हें सफलता मिली। इन्हे बॉडी बिल्डिंग का भी बहुत शौक था। क्योंकि इन्हें फिटनेस बहुत पसंद है।

यह अपने कॉलेज के समय से ही बॉडीबिल्डिंग करते थे। साल 2016 में इन्होंने यूट्यूब पर अपना पहला चैनल शुरू किया था। जिसका नाम Fit Muscle TV था। इस चैनल में यह फिटनेस से जुड़ी जानकारी देते थे और जिम की ट्रेनिंग भी देते थे। उन्होंने 2017 में दिल्ली के एक चैंपियनशिप में हिस्सा लिया और इसमें इन्होंने गोल्ड मेडल जीता ,जो बॉडीबिल्डिंग कंपटीशन था। इसके बाद इन्होंने एक नया यूट्यूब चैनल 9 दिसंबर 2017 को बनाया। जिसका नाम Flying Beast था। ये इनका ब्लॉग चैनल था। जिसमें वे अपने डेली लाइफ की वीडियोस शेयर करते हैं और काफी फेमस हो गए हैं। आज इनके मिलियन सब्सक्राइबर हो चुके हैं और काफी सफल यूट्यूबर बन गए हैं।

इन्होंने एक और नया चैनल बनाया है जिसका नाम Rasbhari Ke Papa है।इस चैनल पर वे गेमिंग और स्ट्रीमिंग की वीडियो डालते हैं। गौरव तनेजा के कमाई के बहुत सारे साधन है जैसे यूट्यूब चैनल से कमाई करते हैं। इनके दो यूट्यूब चैनल है और इन्हें बहुत सारी कंपनियां स्पॉन्सरशिप भी देती हैं। इसके अलावा यह प्रोडक्ट को प्रमोट करके ऐफिलेट से भी कमाते हैं और इन्होंने कुछ शो भी किए हैं।

गौरव तनेजा को बहुत बड़े-बड़े लोग पसंद करते हैं। यह भारत में ही नहीं बल्कि अन्य देशों में भी फेमस है। ये कई अभिनेता ,अभिनेत्रियों और मशहूर हस्तियों से मिल चुके हैं। गौरव अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा से भी मिल चुके हैं और हाल ही में ये फेमस यूट्यूबर सौरभ जोशी के घर पर भी गए थे। सौरभ जोशी भी एक प्रसिद्ध यूट्यूब पर है ,जो उत्तराखंड के हल्द्वानी शहर के रहने वाले हैं।

इन्होंने कई ऑनलाइन SHOW ” LONELY 2012, SON OF ABHISH 2014 , BY INVITE ONLY 2019 , ACCESS ALOT 2020 में भी काम किया। गौरव तनेजा जैसे फैशन मैगजीन में भी आ चुके हैं।

गौरव तनेजा कार कलेक्शन

इनके पास बी.एम.डब्ल्यू ,हौंडा सिटी,वोल्वो ,फॉर्च्यूनर हैं।

गौरव तनेजा बाइक कलेक्शन

इनके पास हायाबूसा बाइक, होंडा एक्टिवा ,हार्ले डेविडसन हैं।

गौरव तनेजा व्लॉगस

गौरव तनेजा के 3 व्लॉग है। जिनमें पहला है Fit Muscle TV जिसमें ये फिटनेस से जुड़ी जानकारी की वीडियो शेयर करते हैं और जिम की ट्रेनिंग देते हैं। दूसरा चैनल है Flying Beast जिसमें ये अपनी डेली लाइफ की वीडियो शेयर करते हैं। तीसरा चैनल है Rasbhari Ke Papa इस चैनल पर ये गेमिंग और स्ट्रीमिंग की वीडियो शेयर करते हैं। तीनों चैनलों में इनके मिलियनो में सब्सक्राइबर है।

FAQ :

Q : गौरव तनेजा Flying Beast कौन है ?

ANS -गौरव तनेजा एक भारतीय पायलट, यूट्यूबर और फिटनेस ट्रेनर है।

Q : गौरव तनेजा कहां रहते हैं ?

ANS – गौरव तनेजा दिल्ली में रहते हैं।

Q : गौरव तनेजा की उम्र कितनी है ?

ANS- 35 वर्ष

Q : गौरव तनेजा की नेटवर्थ कितनी है ?

ANS – 5 MILLION DOLLER

Q : गौरव तनेजा की वाइफ का नाम क्या है ?

ANS – रितु राठी (पायलट)

Q : गौरव तनेजा के बच्चों का नाम क्या है ?

ANS – बेटी पीहू और रसभरी (रासी)

अन्य पोस्ट पढ़े :

1 – दर्शन कुमार का जीवन परिचय

2 – विक्रांत मेसी (मेस्सी) का जीवन परिचय

3 – नितिन कामथ का जीवन परिचय


Social Share

Leave a Comment

जानिए रविंद्र जडेजा क्यों हुए वर्ल्ड कप से बाहर लाइगर फिल्म अभिनेत्री अनन्या पांडे फैक्ट मीराबाई चानू ने जीता बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स में स्वर्ण पदक Actress Tara Sutaria Biography, Age, Height, Family, Moveis, Networth भारती और हर्ष पहली बार नजर आए अपने बेबी के साथ जानिए बेबी का नाम बॉलीवुड की हॉट एक्ट्रेस दिशा पाटनी के बारे में जाने