इशिता दत्ता का जीवन परिचय, अभिनेत्री, उम्र, परिवार, हस्बैंड, नेटवर्थ, मूवीस एंड टीवी शो | Ishita Dutta Biography in Hindi

Social Share

इशिता दत्ता का जीवन परिचय, अभिनेत्री, उम्र, परिवार, हस्बैंड, नेटवर्थ, मूवीस एंड टीवी शो, सीरियल्स, बच्चे, करियर, माता, पिता, भाई, बहन, मैरिज, हाइट, वेट, जाति, शिक्षा, टि्वटर, इंस्टाग्राम (Ishita Dutta Biography in Hindi) (Actress, Age, Family, Husband, Net Worth, Movies & Tv Shows, Serials, Children, Career, Mother, Father, Brother, Sister, Marriage, Height, Weight, Caste, Education, Twitter, Instagram)

इशिता दत्ता शेठ एक भारतीय अभिनेत्री और मॉडल हैं, जो हिंदी फिल्मों और टेलीविजन धारावाहिकों में काम करती हैं। इन्होंने कई भारतीय भाषाओं जैसे कन्नड़, तेलुगू और हिंदी फिल्मों में काम किया है। दत्ता ने 2013 में स्टार प्लस के सोप ओपेरा ”एक घर बनाउगा” से पूनम के रूप में टेलीविजन पर शुरुआत की।

दो साल बाद उन्होंने दृश्यम (2015) के साथ बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की। अब उनकी इसी फिल्म का दूसरा सीक्वल रिलीज हो गया है। आपको बता दें इशिता बॉलीवुड अभिनेत्री तनुश्री दत्ता की बहन है।

उन्होंने 2012 में तेलुगु फिल्म ”चाणक्युडु” के साथ अपनी फिल्म की शुरुआत की। ”येनिदु मनसाली” के साथ अपनी कन्नड़ शुरुआत की और ”फिरंगी”, ”सेटर्स” और ”ब्लैंक” सहित हिंदी फिल्मों में दिखाई दीं।

इशिता ”रिश्तों का सौदागर – बाजीगर” में अरुंधती त्रिवेदी के रूप में, ”बेपनाह प्यार” में प्रगति/बनी मल्होत्रा के रूप में और ”थोड़ा सा बादल थोड़ा सा पानी” में काजोल मुखर्जी के रूप में मुख्य भूमिका में दिखाई दीं।

इशिता दत्ता का जीवन परिचय (Ishita Dutta Biography in Hindi)

Contents hide
1 इशिता दत्ता का जीवन परिचय (Ishita Dutta Biography in Hindi)
Ishita Dutta
Ishita Dutta Image Credit : Social Media
नाम (Name) इशिता दत्ता (Ishita Dutta )
जन्म (Birth) 26 अगस्त 1990
जन्म स्थान (Birth Place) जमशेदपुर, बिहार
गृहनगर (Hometown) जमशेदपुर, झारखंड, भारत
वर्तमान निवास स्थान (Current Residence) मुंबई, भारत
उम्र (Age) 32 वर्ष (2022)
पेशा (Occupation) अभिनेत्री, मॉडल, टीवी एंकर
लम्बाई (Height) 5 फिट 4 इंच
वजन (Weight) 51 kg
स्कूल (School) डी.बी.एम.एस. अंग्रेजी स्कूल, जमशेदपुर
शिक्षा (Education) मीडिया स्टडीज
डेब्यु फिल्म (Debut film) तेलुगु – चाणक्युडु (Chanakyudu) – 2012
कन्नड़ – राजा राजेंद्र (2015)
बॉलीवुड – दृश्यम (2015)
वैवाहिक स्थिति (Marital status) विवाहित
विवाह वर्ष (Marriage year) 2017
शौक (Hobbies) ट्रैवलिंग, डांसिंग
धर्म (Religion) हिंदू
नागरिकता (Citizenship) भारतीय

इशिता दत्ता का परिवार (Ishita Dutta’s family)

पिता (Father’s Name) तपन दत्ता
माता (Mother’s Name) शिखा दत्ता
बहन (Sister) तनुश्री दत्ता (बॉलीवुड अभिनेत्री)
भाई (Brother) कोई नहीं
हसबैंड (Husband) वत्सल सेठ (अभिनेता)
बच्चे (Children) अभी नहीं है

इशिता दत्ता का जन्म एवं शिक्षा (Ishita Dutta Birth And Education)

दत्ता का जन्म 26 अगस्त 1990 को झारखंड, बिहार के जमशेदपुर में एक बंगाली हिंदू परिवार में हुआ था। उनके पिता का नाम तपन दत्ता है जो एक एक्स एम्प्लॉई थे, लाइफ इन्शुरन्स कॉर्पोरेशन में, उनकी माता का नाम शिखा दत्ता और बहन का नाम तनुश्री दत्ता है। उनकी बहन तनुश्री दत्ता भी एक मॉडल/अभिनेत्री हैं और उन्होंने फेमिना मिस इंडिया का ख़िताब (2004) जीता था।

इशिता ने अपनी स्कूल की पढ़ाई दक्षिण भारत महिला समाज इंग्लिश स्कूल, जमशेदपुर से की है। इसके बाद इशिता ने मीडिया स्टडीज की, लेकिन एक्टिंग में अपना कैरियर बनाने के लिए इशिता ने ग्रेजुएशन की पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी थी।

इशिता दत्ता मैरिज (Ishita Dutta Marriage)

इशिता का अफेर उनके को-स्टार वत्सल शेठ से था। वो दोनों सीरियल ”रिस्तो के सौदागर- बाज़ीगर” में साथ काम करते थे। वही उनकी दोस्ती हुई और दोस्ती से प्यार का रिश्ता बना। कुछ समय एक दूसरे के साथ रहने के बाद 2017 में 28 नवंबर को दोनों ने मुंबई के इस्कॉन टेम्पल जुहू, मुंबई में शादी कर ली।

इशिता दत्ता हस्बैंड (Ishita Dutta Husband)

इशिता के हस्बैंड का नाम वत्सल शेठ है, जो एक एक्टर और मॉडल है। उन्होंने 2004 में अजय देवगन के साथ ”टार्ज़न द वंडर कार” फ़िल्म की थी। जिसमे इन्होने अजय देवगन के बेटे का किरदार निभाया था।

इशिता दत्ता नेटवर्थ (Ishita Dutta Net Worth)

इशिता दत्ता करियर में काफी लोकप्रिय और सफल रही हैं और इशिता दत्ता ने बहुत लोकप्रियता अर्जित की है। इशिता दत्ता की कुल संपत्ति 2 मिलियन डॉलर आंकी गई है।

इशिता दत्ता करियर (Ishita Dutta Career)

इन्होंने अपने फिल्मी कैरियर की शुरुआत तेलुगु फ़िल्म ”चाणक्युडु” फिल्म से की थी। इसके बाद इशिता ने टीवी डेब्यूट किया सीरियल ‘एक घर बनाऊंगा’ (2013-2014) से जिससे उन्हें नाम और शोहरत दोनों हासिल हुआ।

इन्होंने अपने बॉलीवुड फ़िल्मी कैरियर की शुरुआत ”2015 में दृश्यम” फ़िल्म से की। इस फ़िल्म में इन्होने अजय देवगन, तब्बू तथा श्रीया सरण जैसे प्रसिद्ध अभिनेता के साथ अजय देवगन की बेटी का अभिनय किया है। वर्ष 2022 में दृश्यम 2 भी रिलीज होने वाली है।

इसके बाद इशिता ने फिर टीवी पे कमबैक किया लाइफ ओके के सीरियल ‘रिश्तों के सौदागर- बाज़ीगर’ से जिसमे उनके साथ वत्सल शेठ भी थे। ये शो 3 महीने में ही बंद हो गया क्यों कि इस शो की TRP रेटिंग बहुत कम थी। 2017 में इशिता ने अपनी कन्नड़ फिल्म ”राजा राजेन्द्र” से डेब्यूट किया जो बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई।

2017 के अंत मे उन्होंने कॉमेडियन कपिल शर्मा के साथ बॉलीवुड फिल्म ”फिरंगी” की। इसके बाद 2018 में इशिता स्टार प्लस के सीरियल ‘कौन है’ में नजर आयी जिसमे उनके साथ एक्ट्रेस आम्रपाली गुप्ता भी थी।

2019 में इशिता ने दो और बॉलीवुड फिल्म सेटर्स और ब्लेंक की। 2019 में कलर्स के शो ”बेपनाह प्यार” में प्रगति के किरदार में भी नजर आ चुकी है। इशिता इस समय कलर्स टीवी के शो ”थोड़ा सा बादल थोड़ा सा पानी” में बंगाली सिंपल लड़की काजोल मुखर्जी का किरदार निभा रही है। ये सीरियल हिंदी फिल्म “एक विवाह ऐसा भी” पर आधारित है।

इशिता दत्ता मूवी (Ishita Dutta Movie)

वर्ष मूवी भाषा भूमिका
2012 चाणक्युडु तेलुगू स्वप्ना
2012 येनिदु मनसाली कन्नड़
2015 राजा राजेंद्र कन्नड़ स्वाति
2015 दृश्यम हिंदी अंजू सलगांवकर
2017 फिरंगी हिंदी सरगी
2018 लष्टम पष्टम हिंदी ज़ायनाह
2019 सेटर्स हिंदी प्रेरणा
2019 ब्लेंक हिंदी हुस्ना
2020 कहा तो था हिंदी माहिरा
2022 दृश्यम 2 हिंदी अंजू सलगांवकर

इशिता दत्ता टीवी शो (Ishita Dutta TV Show)

वर्ष टीवी शो भूमिका
2013-2014 एक घर बनाऊंगा पूनम गर्ग
2013 नच बलिए 6 पूनम गर्ग
2016 रिश्तों का सौदागर-बाजीगर अरुंधति त्रिवेदी
2018 कौन है-एक नया अध्याय वैष्णवी चौधरी
2018 बेपनाह स्वयं
2019-2020 बेपनाह प्यार बानी मल्होत्रा/प्रगति
2019 बिग बॉस 13 बानी मल्होत्रा/प्रगति
2019 खतरा खतरा खतरा स्वयं
2021-2022 थोड़ा सा बादल थोड़ा सा पानी काजोल मुखर्जी
2021 सिर्फ तुम काजोल मुखर्जी

इशिता दत्ता म्यूजिक वीडियो (Ishita Dutta Music Video)

  • रहने दो जरा – 2020
  • कित्थे – 2020

इशिता दत्ता सोशल मीडिया (Ishita Dutta Social Media)

Twitter Click Here
Facebook Click Here

FAQ :

Q : इशिता दत्ता कौन है ?

Ans : इशिता दत्ता शेठ एक भारतीय अभिनेत्री और मॉडल हैं, जो हिंदी फिल्मों और टेलीविजन धारावाहिकों में काम करती हैं। इन्होंने कई भारतीय भाषाओं जैसे कन्नड़, तेलुगू और हिंदी फिल्मों में काम किया है। दत्ता ने 2013 में स्टार प्लस के सोप ओपेरा ”एक घर बनाउगा” से पूनम के रूप में टेलीविजन पर शुरुआत की। दो साल बाद उन्होंने दृश्यम (2015) के साथ बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की।

Q : इशिता दत्ता की उम्र कितनी है ?

Ans : 32 वर्ष (2022)

Q : इशिता दत्ता के पति कौन है ?

Ans : इनके पति का नाम वत्सल सेठ (अभिनेता) है। जिनसे इनका विवाह वर्ष 2017 में हुआ था।

Q : इशिता दत्ता की बहन कौन है ?

Ans : तनुश्री दत्ता (बॉलीवुड अभिनेत्री)

Q : इशिता दत्ता की बॉलीवुड डेब्यु फिल्म कौन सी है ?

Ans : इन्होंने फिल्म दृश्यम से वर्ष 2015 में बॉलीवुड डेब्यू किया था, जिसमें इनके साथ अजय देवगन और श्रिया सरन और तब्बू थे।

Q : क्या इशिता दत्ता शादीशुदा है ?

Ans : हां

Q : इशिता दत्ता के माता-पिता का नाम क्या है ?

Ans : माता-शिखा दत्ता, पिता-तपन दत्ता

इन्हे भी पढ़े :


Social Share

Leave a Comment

वर्ल्ड कप में चमका सूर्या का बल्ला भारत पहुंचा सेमीफाइनल में रिचा चड्ढा और अली फजल ने किया वेडिंग सेलिब्रेशन जानिए रविंद्र जडेजा क्यों हुए वर्ल्ड कप से बाहर लाइगर फिल्म अभिनेत्री अनन्या पांडे फैक्ट मीराबाई चानू ने जीता बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स में स्वर्ण पदक तारा सूतारिया बायोग्राफी हाइट मूवी भारती और हर्ष पहली बार नजर आए अपने बेबी के साथ जानिए बेबी का नाम बॉलीवुड की हॉट एक्ट्रेस दिशा पाटनी के बारे में जाने