आयुष शर्मा का जीवन परिचय | Aayush Sharma Biography

Social Share

आयुष शर्मा का जीवन परिचय, जन्म, उम्र, पिता, परिवार, कद, पत्नी अर्पिता खान, आने वाली फिल्म [Aayush Sharma Biography in Hindi] (Birth, Age, Family, Father ,Height, Wife , Aayush Sharma Upcoming Movie)

आयुष शर्मा (Aayush Sharma)एक भारतीय फिल्म अभिनेता है । वह सलमान खान की बहन अर्पिता खान के पति हैं । हाल ही में उनकी फिल्म अंतिम : द फाइनल ट्रुथ रिलीज हुई थी । इस फिल्म को बॉलीवुड के जाने माने निर्देशक महेश मांजरेकर ने निर्देशित किया था । इस फिल्म में खुद सलमान खान भी अहम भूमिका में थे।

इन्होंने फिल्म लव यात्री से वर्ष 2018 में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म में उनके साथ अभिनेत्री के तौर पर वरीना हुसैन ने काम किया था।

aayush sharma 5
भारतीय फिल्म अभिनेता आयुष शर्मा इमेज क्रेडिट : सोशल मीडिया

आयुष शर्मा का जीवन परिचय

नाम (Name)आयुष शर्मा (Aayush Sharma)
जन्म (Birth)26 अक्टूबर 1990
जन्म स्थानमंडी ( हिमाचल प्रदेश)
उम्र (Age)31 वर्ष
दादा जी (Grandfather)सुखराम शर्मा
पिता (Father’s Name)अनिल शर्मा
माता (Mother’s Name)सुनीता शर्मा
भाई (Brother)आश्रय शर्मा
पेशा (Profession)अभिनेता
डेब्यु फिल्म (Debut Film)लवयात्री (2018)
हाइट (Height)1.75 मीटर
स्कूल (School)दिल्ली पब्लिक स्कूल (New Delhi)
शिक्षा (Education)स्नातक
वैवाहिक स्थिति विवाहित
पत्नी (Wife)अर्पिता खान (Arpita Khan)
विवाह वर्ष 18 November 2014
बच्चे (Children)आहिल शर्मा , अयात शर्मा
धर्म (Religion)हिंदू
जाति (Caste)ब्राह्मण
राष्ट्रीयताभारतीय
नेटवर्थ (Networth)65 करोड़ / 9 मिलियन लगभग

आयुष शर्मा का जन्म, परिवार (Aayush Sharma Birth, Family)

आयुष का जन्म 26 अक्टूबर 1990 को हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में हुआ था। इनके दादा जी का नाम सुखराम शर्मा है, जो एक प्रमुख नेता रह चुके हैं। इनके पिता का नाम अनिल शर्मा एक राजनीतिज्ञ है और माता का नाम सुनीता शर्मा है जो एक ग्रहणी है। यह एक ब्राह्मण परिवार से ताल्लुक रखते हैं। इनका विवाह अर्पिता खान के साथ साल 2014 में हुआ था। जिनसे इनके दो बेटे हैं जिनका नाम आहिल और आयात शर्मा है।

शिक्षा (Aayush Sharma Education)

इन्होंने अपनी शिक्षा दिल्ली पब्लिक स्कूल (नई दिल्ली ) से पूरी की। इन्होंने अपनी स्नातक की शिक्षा चर्चगेट के जय हिंद कॉलेज से पूरी की।

आयुष शर्मा का करियर (Aayush Sharma Career)

आयुष अपनी शिक्षा पूरी करने के बाद दिल्ली में अपना पारिवारिक व्यवसाय को संभालने लगे। वह हमेशा से फिल्मों में काम करना चाहते थे , इसलिए वह अपने सपनों को पूरा करने के लिए मुंबई चले गए। वहां उनकी मुलाकात अर्पिता खान से हुई और दोनों में प्यार हो गया उसके बाद दोनों ने शादी कर ली।

इसके बाद इन्हें फिल्मों में काम करने का मौका मिला और इनकी पहली फिल्म सलमान खान निर्देशित लवयात्री थी ,जो वर्ष 2018 में रिलीज हुई थी। यह फिल्म कुछ खास नहीं कर पाई और फ्लॉप रही। वर्ष 2020 में आयुष ने फिल्म निर्देशक महेश मांजरेकर की बेटी और अभिनेत्री साई मांजरेकर के साथ एक वीडियो एल्बम में भी काम किया था। इस वीडियो सॉंग का नाम मांझा (Manjha ) था। यह सॉन्ग बहुत ही हिट हुआ जिससे इन्हें बहुत ख्याति मिली।

इसके बाद 2021 में सलमान ने उन्हें अपनी फिल्म अंतिम : द फाइनल ट्रुथ में अभिनय करने का मौका दिया। इस फिल्म में आयुष का किरदार एक गैंगस्टर का है। इस फिल्म के लिए आयुष ने जिम में खूब पसीना बहाया और अपने किरदार के अनुरूप अपनी बॉडी बनाई। जिसमे इनके ट्रेनर राजेंद्र ढिल्लो ने इन्हे ट्रैनिग दी । यह फिल्म अपनी रिलीज के बाद से काफी पसंद की जा रही है। खासकर आयुष के इस नए अवतार को लोगों के द्वारा बहुत पसंद किया जा रहा है।

आयुष शर्मा फिल्म (Aayush Sharma Movie)

वर्षफिल्मभूमिका
2018लवयात्री (Loveyatri)सुश्रुत
2021अंतिम : द फाइनल ट्रुथ
(Antim: The Final Truth)
राहुल पाटिल

आयुष शर्मा की पत्नी अर्पिता खान

आयुष शर्मा का विवाह अर्पिता खान के साथ 18 नवंबर 2014 को हुआ । अर्पिता खान बॉलीवुड के महान लेखक सलीम खान और हेलन की बेटी है। यह सलमान खान ,अरबाज खान और सोहेल खान की बहन है।

Aayush Sharma Arpita Khan
आयुष शर्मा अपनी पत्नी अर्पिता खान के साथ

सोशल मीडिया (Social Media)

FAQ :

Q : आयुष शर्मा का जन्म कब और कहां हुआ ?

Ans : आयुष का जन्म 26 अक्टूबर 1990 को हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में हुआ था।

Q : आयुष शर्मा के पिता का नाम क्या है ?

Ans : अनिल शर्मा

Q : आयुष शर्मा की पत्नी का नाम क्या है ?

Ans : अर्पिता खान

Q : आयुष शर्मा की उम्र कितनी है ?

Ans : 31 वर्ष

Q : आयुष शर्मा की डेब्यू फिल्म कौन सी हैं ?

Ans : लवयात्री (2018)

अन्य पोस्ट पढ़े :


Social Share

Leave a Comment

T20 में शतक जड़ने वाले भारतीय बल्लेबाज की लिस्ट शुभमन गिल ने लगाया शानदार शतक भारत ने जीता अंडर-19 क्रिकेट महिला विश्व कप ICC के वर्ष के सर्वश्रेष्ठ T20 क्रिकेटर बने सूर्यकुमार भारतीय क्रिकेटर जिन्होंने बॉलीवुड अभिनेत्रियों से की शादी केएल राहुल और अथिया शेट्टी आज करेंगे शादी वनडे में दोहरा शतक लगाने वाले भारतीय खिलाड़ी Shubman Gill ने लगाया पहला एकदिवसीय दोहरा शतक