अदिति पोहनकर का जीवन परिचय, भारतीय अभिनेत्री, जन्म, उम्र, परिवार, हस्बैंड, नेटवर्थ | Aditi Pohankar Biography in Hindi

Social Share

अदिति पोहनकर का जीवन परिचय, भारतीय अभिनेत्री, जन्म, उम्र, परिवार, हस्बैंड, नेटवर्थ, हाइट, वेट, फादर, सिस्टर, शिक्षा, इंस्टाग्राम, फेसबुक, ट्विटर, मूवीज, वेब सीरीज लिस्ट, अपकमिंग मूवीस, फ़िल्मी करियर [Aditi Pohankar Biography in Hindi] (Indian Actress, Birth, Age, Family, Husband, Net Worth, Height, Weight, Father, Sister, Education, Instagram, Facebook, Twitter, Movies, Web Series List, Upcoming Movies, Film Career)

अदिति सुधीर पोहनकर एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री हैं। जो हिंदी ,तेलुगु और मराठी फिल्मों में काम कर चुकी हैं। इन्होंने एक मॉडल के रूप में भी कार्य किया है और अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 2010 में फिल्म ”लव सेक्स” और ”धोखा” से की थी। इन्होंने मुंबई में कई नाटकों में अभिनय भी किया और 2014 में मराठी फिल्म ”लाई भारी” में रितेश देशमुख अभिनेता के साथ कार्य किया।

इनके पिता सुधीर पोहनकर एक पूर्व मैराथन धावक रह चुके हैं और इनकी माता स्वर्गीय शोभा पोहनकर एक राष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी रह चुकी हैं। इन्होंने 2020 में रिलीज हुई वेब सीरीज ”आश्रम” मैं अच्छा किरदार निभाया। उसके बाद इन्हें आश्रम-2, आश्रम-3 में भी कार्य मिला है। इन्होंने अपने किरदार से लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया और इनकी मेहनत और लगन से इन्हें कई फिल्मों में कार्य मिल रहा है।

अदिति पोहनकर का जीवन परिचय

नाम (Name)अदिति पोहनकर
(Aditi Pohankar)
पूरा नाम
(Full Name)
अदिति सुधीर पोहनकर
(Aditi Sudhir Pohankar)
जन्म (Birth)31 दिसंबर 1994
जन्म स्थान
(Birth Place)
मुंबई, महाराष्ट्र
उम्र (Age)27 साल (2022)
हाइट (Height)5 फिट 7 इंच
वेट (Weight)58 KG
पेशा (Profession)अभिनेत्री, मॉडल
फिल्म डेब्यु (Film Debut)लव सेक्स और धोखा (2010)
डेब्यू वेब सीरीज (Debut Web Series)SHE (2020)
वैवाहिक स्थिति अविवाहित
स्कूल (School)सेंट जॉन्स स्कूल ,मुंबई
कॉलेज (College)मुंबई ,कॉलेज
शिक्षा (Education)B.COM
हॉबी (Hobbies)सिंगिंग ,डांसिंग, यात्रा करना
धर्म (Religion)हिंदू
राष्ट्रीयताभारतीय
नेटवर्थ (Net Worth)1 Million Doller Almost

अदिति पोहनकर परिवार (Aditi Pohankary Family)

पिता (Father’s Name)सुधीर पोहनकर (पूर्व मैराथन धावक)
माता (Mother’s Name)स्वर्गीय शोभा पोहनकर (राष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी)
दादी (Grand Mother)सुशीला (शास्त्रीय गायिका)
बहन (Sister)निवेदिता पोहनकर (पृथ्वी थिएटर में लेखिका)
जीजा जी मकरंद देशपांडे (मशहूर अभिनेता)
चाचा (Uncle)अजय पोहनकर (शास्त्री गायक)
भाई (Brother)चचेरा भाई अभिजीत पोहनकर
हस्बैंड/बॉयफ्रेंड (Boyfriend)अविवाहित

अदिति पोहनकर सोशल मीडिया

Instagram Click Here
Facebook Click Here
Twitter

अदिति पोहनकर का जन्म एवं शिक्षा (Aaditi Pohankar Education)

अदिति का जन्म 31 दिसंबर 1994 को मुंबई के महाराष्ट्र में हुआ। इनकी उम्र 27 वर्ष है।

इन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा सेंट जॉन्स स्कूल, मुंबई से प्राप्ति की। उसके बाद मुंबई कॉलेज से इन्होंने कॉमर्स (B.COM) में ग्रेजुएशन किया। इन्होंने एथलेटिक्स में भी प्रयास किया और अपना कौशल दिखाया। यह एक पूर्व एथलीट भी रह चुकी है। इन्हें डांसिंग और सिंगिंग में बहुत रूचि थी और इन्होंने कत्थक के अवतारन स्कूल से गुरु नूतन पटवर्धन के तहत 3 वर्ष का कत्थक का प्रशिक्षण लिया।

इनकी बहन निवेदिता पोहनकर पृथ्वी थिएटर में लेखिका है। निवेदिता ने बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता मकरंद देशपांडे से विवाह किया है और अदिति की दादी सुशीला भी एक शास्त्रीय गायिका थी।

अदिति पोहनकर का करियर (Aaditi pohankar Carrer)

इन्हें बचपन से ही डान्सिंग और सिंगिंग का बहुत शौक था और उन्होंने कॉलेज के दिनों से ही एक्टिंग में भी भाग लेना शुरू कर दिया था। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक हिंदी फिल्म ”लव सेक्स और धोखा” से 2010 में शुरू की।उसके बाद तमिल फिल्मों में इनकी शुरुआत 2017 में एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म ”जेमिनी गणेशनम सुरुली राजनम” के साथ हुई थी। जिसे ओडम इलावरासु ने निर्देशित किया था। अदिति एक अभिनेत्री और मॉडल है।

इन्होंने 2020 में रिलीज हुई अपनी वेब सीरीज ”SHE” में भूमि का किरदार निभाया और लोगों को आकर्षित किया। इसके बाद वर्ष 2011 में इनकी रिलीज हुई फिल्म ”कुणासथी कुनीतारी” मराठी फिल्म और 2018 में रोमांटिक फिल्म ”मन्नवन वनथनाडी” में भी अच्छा किरदार निभाया।फिल्मों के अलावा ये गोवा में भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के रेड कार्पेट पर भी चली और विभिन्न एडवर्टाइज जैसे कैडबरी मंच, एयरटेल ,सैमसंग, गोदरेज ,लेंसकार्ट और अन्य विज्ञापनों में भी कार्य किया है।

यह तब चर्चा में आई जब 2020 में इनकी नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज ”SHE” रिलीज हुई और अपने अभिनय से लोगों को इन्होंने अपनी ओर आकर्षित किया। यह वेब सीरीज क्राईम ड्रामा पर आधारित कहानी अंडर कवर महिला कांस्टेबल ”भूमि” की है। उसके बाद इन्होंने बॉबी देओल के साथ प्रकाश झा की पहली वेब सीरीज ”आश्रम” में भी काम किया। जिससे यह काफी चर्चा में आ गई और फेमस हुई। हाल ही में इन्होंने करण मल्होत्रा द्वारा निर्देशित भारतीय हिंदी भाषा की एक्शन ड्रामा फिल्म ”शमशेरा” 2020 से डेब्यू किया।

इनकी मेहनत और अच्छे किरदार से इन्हें आश्रम-2 , आश्रम-3 दोनों वेब सीरिजो में कार्य करने का मौका मिला है। इन्होंने 2014 में मराठी फिल्म ”लाई भारी” में रितेश देशमुख के साथ भी कार्य किया। यह मंच कलाकार भी हैं।

अदिति पोहनकर मूवीज (Aaditi pohankar Movies)

वर्षमूवीसभूमिका
2010लव सेक्स और धोखा
2011कुणासथी कुनीतारी
2014लाई भारीनंदिनी
2017जेमिनी गणेशनम सुरुली राजनमसरोजा देवी
2018मन्नवन वनथनाडी
2020शमशेरा
अदिति पोहनकर वेब सीरिज (Aditi Pohankar Web Series)
वर्षवेब सीरिजभूमिका
2020SHEभूमि
2021आश्रमपम्मी

अदिति पोहनकर की आने वाली वेब सीरीज

अदिति की आने वाली वेब सीरीज की सूची में आश्रम सीजन-3 और सी सीजन-2 है। आश्रम सीजन 3 का ट्रेलर लॉन्च हो चुका है और यह 3 जून को रिलीज होने वाली है।

अदिति पोहनकर फोटो (Aditi Pohankar photo)

Screenshot 20220514 122643 01
image credit : instagram
Screenshot 20220514 123214 01
image credit : instagram
Screenshot 20220514 123209 01 01
image credit : instagram

FAQ :

Q : अदिति पोहनकर कौन हैं ?

ANS : अदिति पोहनकर एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री हैं।

Q : अदिति पोहनकर की वेब सीरीज का नाम क्या

ANS : अदिति ने अपनी पहली वेब सीरीज 2020 में SHE की थी। इसके बाद इन्होंने 2021 में अपनी दूसरी वेब सीरीज आश्रम में अभिनय किया, इस वेब सीरीज में इन्होंने पम्मी की भूमिका निभाई।

Q : अदिति पोहनकर की उम्र कितनी हैं।

ANS : 27 साल (2022)

Q : अदिति पोहनकर के पिता का नाम क्या हैं।

ANS : सुधीर पोहनकर

अन्य पोस्ट पढ़ें :


Social Share

Leave a Comment

T20 में शतक जड़ने वाले भारतीय बल्लेबाज की लिस्ट शुभमन गिल ने लगाया शानदार शतक भारत ने जीता अंडर-19 क्रिकेट महिला विश्व कप ICC के वर्ष के सर्वश्रेष्ठ T20 क्रिकेटर बने सूर्यकुमार भारतीय क्रिकेटर जिन्होंने बॉलीवुड अभिनेत्रियों से की शादी केएल राहुल और अथिया शेट्टी आज करेंगे शादी वनडे में दोहरा शतक लगाने वाले भारतीय खिलाड़ी Shubman Gill ने लगाया पहला एकदिवसीय दोहरा शतक